Old Pension Scheme जैसा कि हम सभी लोग जानते राजस्थान में गहलोत सरकार बदल चुकी है। फिलहाल राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा है और इसी के साथ ही वहां के उपमुख्यमंत्री कभी चयन शुक्रवार को पूरा हुआ। अब राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा है।

मीडिया से बातचीत के दौरान प्रेमचंद ने कहा कि अब हमारा सारा ध्यान केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचने पर होगा। राजस्थान में बहुत ही जल्द बहुत सारी नई योजनाएं आएंगे जिनका लाभ आम जनता को मिलेगा। कांग्रेस पर सीधा निशाना डालते हुए बैरवा ने कहा कि वह झूठे वादे करके सत्ता में आए थे अब ऐसा नहीं होगा।

नई योजनाओं में किया जाएगा सुधार Old Pension Scheme

बयान देते हुए राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि बीते 5 साल में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को जंगल राज की तरह बिखर दिया है। राजस्थान अब दलित और महिलाओं पर अत्याचार करने वाला सबसे श्रेष्ठ राज्य बन गया है। ऐसे सभी बड़े मुद्दों पर अब भाजपा सरकार विशेष ध्यान देगी। सभी योजनाओं का लाभ घर-घर तक पहुंच रहा है या नहीं इस बात पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

Must Read

कई योजनाओं के नाम भी बदले जाएंगे

भाजपा सरकार के नए अपडेट्स जारी करने पर कांग्रेस सरकार ने कहा कि गहलोत द्वारा चलाए गए योजनाओं को बंद करके भाजपा ने कोई नया काम नहीं किया है बल्कि उन्हें योजनाओं के नाम परिवर्तन करके उन्हें दोबारा से लागू किया गया है। बड़वानी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करके कांग्रेस के तहत जारी किए गए अपडेट को एक्शन में लाया है। इस स्कीम के बारे में गहलोत सरकार ने पहले ही घोषणा कर दी थी।

परिवार को नहीं थी डिप्टी सीएम बनने की उम्मीद

जब प्रेमचंद बैरवा के परिवार से बातचीत हुई तो उसे दौरान उन्होंने बताया कि उनके परिवार को इस तरह का कोई ख्याल नहीं था। प्रेमचंद के पुत्र चीन में और बेटी पूजा का कहना है कि उन्हें और परिवार को बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि पापा उपमुख्यमंत्री बनेंगे। उनके उपमुख्यमंत्री बनने की खबर लोगों को मीडिया से मिली। इस दौरान बेटी पूजा ने कहा कि पापा ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत और संघर्ष किया है इसके लिए राज्य की जनता का बहुत-बहुत आभार।