नई दिल्ली। देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की शुरूआत हो चुकी है जिसमें मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ जैसे कुछ राज्यों में वोटिंग हो चुकी है,बाकि कुछ में वोटिंग होनाबाकी है। लेकिन वोटिगं के पहले ही लोगों के बीच काग्रेस और भाजपा की हार जीत को लेकर चर्चा तेजी से बनी हुई है। कई सारी सर्वे एजेंसियों भी ओपिनियन पोल के जरिए अपना आंकलन तैयार किया है। जिसके बीच देश के सबसे बड़े सट्टा बाजार इन दिनों काफी चर्चा में है। यह फलोदी का सट्टा मार्केट है, जो राजस्थान से लेकर पूरे देश में अपने सहीं आकंलन को लेकर जाना जाता है।

अब फलोदी का सट्टा मार्केट में राजस्थान के लिए भविष्यवाणी की गई है कि इस बार भाजपा अपनी अगली सरकार बनाएगी। भारत में अग्रणी सट्टा बाजार, फलोदी ने  भाजपा के लिए 117 से 120 सीटें और कांग्रेस के लिए 60-62 सीटों को लेकर भविष्यवाणी कर रहा है।

राजस्थान में रविवार को होने वाले मतदान से पहले ही फलोदी सट्टा बाजार में पीसीसी चीफ चंद्रभान, स्पीकर दीपेंद्र सिंह शेखावत, राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, पर्यटन मंत्री के लिए निराशाजनक तस्वीर पेश कर दी थी..

फलौदी (जोधपुर जिले में) और बीकानेर में अग्रणी सट्टेबाजों के अनुसार, भाजपा को 117-120 सीटें मिलने की दर 15 पैसे से 1 रुपये तक की बोली लगी हुई है। दांव पर लगाए गए पैसे पर मिलने वाले कम रिटर्न का मतलब है जीत की अनुकूल संभावना। सट्टेबाजों ने इन चुनावों में कांग्रेस की 60-62 सीटों पर जीत की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस को 70 सीटें मिलने का भाव 5 रुपये है।

सट्टेबाजों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए 15 पैसे का की बोली लगाई है जिससे उनकी जीत की उम्मीद बढ़ रही है, वहीं कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास 50 पैसे, रामेश्वर डूडी 30-40 पैसे, सोनाराम चौधरी 50 पैसे, भाजपा के नरपत सिंह राजवी 43-50 पैसे, घनश्याम तिवाड़ी 6 पैसे, कालीचरण सराफ 10-12 पैसे, सिद्धि कुमारी 50 पैसे पर बोली लगी हैं। वहीं विश्वनाथ सिंह 40 पैसे, देवी सिंह भाटी 30 पैसे और ज्ञानचंद परब 30 पैसे लगाए गए है। इन उम्मीदवारों के जीतने की उम्मीद है।