Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में जल्द ही असेंबली इलेक्शन होने वाला है इसलिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपने सांसद को लेकर काफी चिंता में है। दिया कुमारी राजस्थान से बीजेपी की संसद है जो सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी है, इस बार वो राजस्थान के असेंबली इलेक्शन का हिस्सा बनने वाली है।

पिछली बार जब उन्हें राजस्थान में बीजेपी का संगठन महामंत्री बनाया गया था तब उन्होंने यही बात कही थी कि वह एक सिपाही है जो निर्देश मिलेगा उसका वह पालन करेंगी। अब राजस्थान में असेंबली इलेक्शन कुछ महीने दूर है और इस सिपाही की चर्चा काफी सुर्खियों में बनी हुई है। भाजपा की तरफ से दिया कुमारी का प्रदर्शन कैसा होने वाला है और कहां से वह विधायक के पद के लिए चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर काफी तरह के सवाल सामने आ रहे हैं इसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

क्या दिया कुमारी राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेंगी? Rajasthan Assembly Election

Rajasthan Assembly Election

दिया कुमारी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर जितनी भी अटकलें सामने आ रही है वह केवल अफवाह है। वह राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली है या नहीं इसको लेकर पार्टी के तरफ से कोई भी निर्देश उनको नहीं दिया गया है।

Must Read:   

उन्होंने बताया कि सवाई माधोपुर से वह पहले भी विधायक रह चुकी है और लोकसभा इलेक्शन के लिए राजसमंद से इलेक्शन लड़ी और उसमें जीती भी हैं। उन्होंने कहा जिस तरह के इलेक्शन लड़ने के लिए उन्हें आदेश दिया जाएगा वह वैसा इलेक्शन लड़ेगा वह एक सिपाही है जो पार्टी से आने वाले निर्देश का इंतजार कर रही है।

उन्होंने इस बात को पूरी तरह से साफ कर दिया की पार्टी की तरफ से कोई भी आदेश नहीं आया है अब तक दिया कुमारी को लेकर जितनी भी बातें न्यूज़ में आ रही है वह पूरी तरह से अफवाह है।

जयपुर के सीट से लड़ सकती है चुनाव

राजस्थान में दिया कुमारी भाजपा का प्रतिनिधित्व करेंगे इस बात की सुगबुगाहट दिखाई दे रही है। दरअसल जयपुर जिले का हवामहल और सिविल लाइन सीट के तरफ से दिया कुमारी राजस्थान विधानसभा चुनाव का हिस्सा बन सकती है।

इसके अलावा झोटवाड़ा, मालवीयनगर और विद्याधरनगर के तरफ से भी चुनाव लड़ सकती है इसकी भी कुछ अटकलें लगाई जा रही है। दिया कुमारी की दादी कई बार जयपुर से सांसद रह चुकी है इस वजह से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वहां से वह अच्छा इलेक्शन लड़ सकती है।