राजस्थान विधानसभा चुनाव ने बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है लेकिन अभी भी राज्य में सीएम कैंडिटेड के लिए कई चेहरे सामने हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार भी राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ही बनेंगीं। वे बुधवार रात को फ्लाइट से दिल्ली पहुंच गई हैं। आज वे दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत करेंगी अतः यह दावा किया जा रहा है कि राजस्थान में वसुंधरा राजे को सीएम बनाया जा सकता है।

बाबा बालकनाथ का नाम भी अगले सीएम के रूप में चर्चा का विषय बना हुआ है। असल में बीजेपी ने चुनावों के समय सीएम फेस की घोषणा नहीं की थी। बीजेपी ने राजस्थान चुनावों में 199 में से 115 सीटों पर जीत दर्ज की है। समाचार एजेंसी PTI सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि राजस्थान में नया चेहरा ही सीएम बनाया जाएगा। जिसमें कोई पूर्व सांसद हो सकता है।

राजस्थान चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई है। उसे सिर्फ 69 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। जब की भारत आदिवासी पार्टी ने तीन, बसपा ने दो, आरएलडी ने एक, राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी ने एक तथा अन्य ने आठ सीटें जीती हैं। सूत्रों क कहना है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कोई गलती नहीं करना चाहती है। इसी कारण सीएम चेहरे के लिए कई पक्षों पर चिंतन जारी है।

आपको बता दें कि वर्ष 2018 तक राजस्थान में बीजेपी की सरकार थी। तब वसुंधरा राजे राज्य की सीएम थीं इसके बाद हुए विधान सभा चुनावों में कांग्रेस ने बजी मारी और अशोक गहलोत राज्य के नए सीएम बने। लेकिन अब 2023 में हुए चुनावों में राज्य में फिर से बीजेपी ने वापसी की है। चुनावों में भारी जीत के साथ ही बीजेपी में सीएम के नए चेहरे के लिए बातचीत शुरू हो गई थी। तीन राज्य में हुई बीजेपी की जीत के बाद इन राज्यों के सीएम के लिए दिल्ली में मंथन चल रहा है। इसी कारण राजस्थान से वसुंधरा राजे भी दिल्ली रवाना हुई है। अब दिल्ली में क्या कुछ परिणाम निकलता है यह आने वाला समय ही तय करेगा।

Rajasthan CM Race: वसुंधरा राजे बनेंगीं राजस्थान CM बैठक के लिए हुईं दिल्ली रवाना !