राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिन को लेकर राज्य में तेजी से तैयारियां चल रहीं हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कांग्रेस की पहली लिस्ट को लेकर बड़ा बवाल हो गया है।

असल में हुआ यह है कि कांग्रेस की पहली प्रत्याशियों की लिस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इसमें कांग्रेस के सभी बड़े 48 नेताओं के नाम है लेकिन ख़ास बात यह है कि यह सूची फर्जी है। कांग्रेस आला कमान ने भी इस सूची को फर्जी घोषित कर दिया है।

बीजेपी की लिस्ट भी हुई थी वायरल

असल में राजस्थान में जब से विधानसभा चुनावों की तारीख पक्की हुई है। तब से अफवाहों का दौर सोशल मीडिया पर तेज हो गया है। आपको बता दें कि कांग्रेस की इस फर्जी सूची के वायरल होने से पहले बीजेपी की भी एक फर्जी सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

अब होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

आपको बता दें कि कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 14 अक्टूबर को दिल्ली होगी। इसके बाद में केंद्रीय चुनाव समिति की जायेगी। इसके बाद ही उम्मीदवारों की घोषणा होगी। इस प्रकार से यह साफ़ हो जाता है कि सोशल मीडिया पर वायरल सूची फर्जी है। बता दें की इस सूची पर संगठन के महासचिव वेणुगोपाल के हस्ताक्षर भी हैं। इस सूची में 48 बड़े कांग्रेसी नेताओं के नाम लिखें गए हैं।