आपको पता होगा की राजस्थान में 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनानव हुए थे। आज 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से सभी मतगणना केंद्रों पर पोस्टल बैलेट तथा 8.30 बजे से EVM के माध्यम से मत गणना शुरू हो चुकी है। यहां हम आपको बता रहें हैं कि इस समय तक का क्या हाल है। कौन कहां से आगे चल रहा है। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

जानकारी दे दें कि राजस्थान में सचिन पायलट आगे चल रहें हैं। वहीं झोटवाड़ा सीट से राज्यवर्धन सिंह आगे चल रहें हैं। अब तक बीजेपी 30 सीटों पर तथा कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही है। राजस्थान में बीजेपी 16 तथा कांग्रेस भी 16 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने मतगणना की पूर्व संध्या पर कहा था कि मुझे विश्वास है कि हम राजस्थान सहित चारों राज्यों में सरकार बनाएंगे तथा मिजोरम में एक संयुक्त सरकार बनाएंगे। आपको बता दें कि राजस्थान में मतगणना स्थलों पर पुलिस का कडा पहरा बना हुआ है।

राजस्थान ने बीजेपी नेता सतीश पुनिया ने कहा है कि “बीजेपी पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। आगे बोले कि मैं पूरी तरीके से आश्वास्त हूं कि करीब 125 से अधिक सीटों से बीजेपी सरकार बनाएगी।” वहीं दूसरी और कांग्रेस नेता बीडी कल्ला ने कहा है कि ” कह सकता हूं कि मुझे बीकानेर के लोगों का जनादेश मिलेगा और विधानसभा में प्रवेश करूंगा। कांग्रेस राज्य में दोबारा सरकार बनाएगी।”

राजस्थान में बीजेपी की बनेगी सरकार

वोटो की गिनती को लेकर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि “जल्दी ही हमारी सरकार बनना प्रारंभ हो जाएगी। मेरा दावा बरकार है। प्रचंड बहुमत से कुछ ही घंटो के बाद भाजपा की सरकार बनेगी।” वहीं कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। उनका कहना है कि “राजस्थान के मतदाताओं ने पार्टी के सुशासन के कारण कांग्रेस उम्मीदवारों पर अपना पूरा विश्वास और समर्थन दिखाया है। कांग्रेस की गारंटी और 5 साल के काम के कारण जनता चाहती है कि यह सरकार दोबारा बने। हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।”