नई दिल्ली।  एक ओर जहां विधानसभा की तैयारी जोरशोर से चल रही है तो वहीं दूसरी ओर विरोधी पार्टी के नेताओं के बीच गर्म जोशी का माहौल भी देखने को मिल रहा है जिसमें नेताओं के अंदर छुपे राज भी सामने आ रहे है। इन्ही के बीच अब कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी सुर्खियों में बने हुए है।

अभी हाल ही में पायलट ने नामांकन-पत्र भरने के लिए गए। जहां अपनी निजी जिंदगी का विवरण भी उन्होनें भरा, लेकिन जब पत्नि के नाम भरने की बारी आई, तो उनके तलाक होने की बात सामने आई। जिसका खुलासा नामांकन-पत्र के साथ दिए एफिडेविट में किया है।

हालांकि दोनों के बीच तलाक कब हुआ, इसका खुलासा नहीं किया गया है।  लेकिन सार्वजनिक रूप से यह बात पहली बार सामने आई है कि दोनों के रिश्तो का अंत अब हो चुका है। पायलट ने अपने शपथ पत्र में पत्नी के नाम वाले कॉलम के आगे तलाकशुदा लिखा है। सचिन और सारा के दो बच्चे हैं। जो अपने पिता सचिन के पास है। इसका भी हलफनामे में खुलासा किया गया है.

जानकारी के अनुसार सचिन पायलट और सारा ने करीब 19 साल पहले 15 जनवरी 2004 को शादी की थी। सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेस के वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं। बताया जाता है कि अब्दुल्ला अपनी बेटी के इस रिश्ते से बेहद नराज थे जिसके चलते वो दोनों की शादी में शामिल नही हुए थे, वहीं पायलट का परिवार भी इस रिश्ते से नाखुश था। लेकिन सचिन की मनमानी के चलते उनका परिवार इस रिश्ते के लिए राजी हो गया था। दोनों की शादी तत्कालीन दौसा सांसद एवं सचिन की मां रमा पायलट के दिल्ली स्थित आवास पर हुई थी। सारा लंदन में पढ़ी लिखी हैं।

पहली बार सार्वजनिक हुई तलाक की खबर

बताया जा रहा है कि सचिन और सारा के बिगड़ते संबधों की खबरें कई बार सामने आईं थी लेकिन बात यहां तक पहुंच जाएगी इसका अंदेशा किसी को नही था। , यहां तक कि तलाक की भनक दोनों ने किसी को नही लगने दी। सचिन पायलट की ओर से मंगलवार को टोंक विधानसभा सीट से भरे गए नामांकन पत्र के दौरान साथ फाइल किए गए हलफनामे से तलाक की बात सामने आई है।