राजस्थान विधान सभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं। 25 नवंबर की सुबह से शाम तक 71.14 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है। जिसके बाद में 1863 प्रत्याशियों का भाग्य अब EVM में बंद हो चुका है। अब 3 सितंबर को मतों की गिनती की जायेगी। राजस्थान की जनता ने इस बार किसको मौका दिया है। 3 सितंबर को हुई काउंटिंग के बाद यह तस्वीर साफ़ हो जायेगी। इधर फलोदी बाजार ने भी काउंटिंग के बाद बनने वाली सरकार तथा सीएम के बारे में अपना अनुमान लगाया है।

नए सीएम को लेकर कितना है भाव

फलोदी सट्टा बाजार के लोगों ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि नए सीएम को लेकर यदि बात की जाए तो वसुंधरा राजे के 40 से 50 पैसे, गजेंद्र सिंह शेखावत तथा ओम बिड़ला के 2 से ढाई रुपये चल रहें हैं। वहीं मौजूदा सीएम गहलोत के 3 रुपये तथा सचिन पायलट का भाव 10 रुपये निकाला गया है। सटोरियों का कहना है कि गहलोत, सचिन या अन्य नेताओं के सीएम बनने का अनुमान सिर्फ मतदान समाप्ति तक है। मतदान के पहले या बाद में किसी भी नए सियासी समीकरण से भावों में बदलाव आ सकता है।

दीया कुमारी और बालक नाथ क्या दौड़ में नहीं

आपको पता होगा ही इस बार राजस्थान चुनावों में बीजेपी तथा कांग्रेस दोनों ही बिना सीएम फेस के राजस्थान में उतरी हैं। कांग्रेस में जहां गहलोत और पायलट सीएम की रेस में शामिल किये जा रहें थे वहीं बीजेपी में दीया कुमारी, वसुंधरा राजे, बालक नाथ तथा गजेंद्र सिंह का नाम सीएम की दौड़ में है। लेकिन फलोदी सट्टा बाजार ने दिया कुमारी तथा बालक नाथ को लेकर कोई भाव जारी नहीं किये हैं।