IPL 2024 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का मुकाबला 19 नवंबर को पूरा हुआ। इस दौरान टीम ऑस्ट्रेलिया विजय रही। टीम इंडिया को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। सभी देशवासी इस बात से काफी दुखी थे। मगर हाल ही में आई खबर ने सबके दिल को दहला कर रख दिया है।

जी हां हम बात कर रहे हैं अप्रैल के महीने में शुरू होने जा रहे हैं आईपीएल 2024 की। 19 दिसंबर से दुबई में आईपीएल के खिलाड़ियों का टीम सिलेक्शन होने वाला है। इस दौरान कुछ टीम प्लेयर्स को एक्सचेंज और कुछ टीम प्लेयर्स को कप्तान बनाने का परिवर्तन किया जाने वाला है।

हार्दिक पांड्या बन सकते हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान 

टीम सिलेक्शन से जुड़ी जानकारियां साझा करते हुए ए बी डीविलियर्स ने बताया कि BCCI की तरफ से किया जा रहे परिवर्तनों के अनुसार हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि यह खबर सही है या नहीं इसकी पुष्टि अब तक नहीं की गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बीते मैच की रिकॉर्ड्स के अनुसार हार्दिक पांड्या के स्कोर बहुत अच्छे हैं। इसलिए मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान उन्हें बनाया जा सकता है।

Must Read

गुजरात टाइटंस को छोड़कर हार्दिक मिलाएंगे मुंबई इंडियंस से हाथ

IPL 2024 के इनफार्मेशन के मुताबिक ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय दिग्गज बल्लेबाज हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस को छोड़कर इस साल मुंबई इंडियंस से हाथ मिला सकते हैं। ऐसे में आईपीएल के लिए भारतीय कप्तान और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा रिटायर हो सकते हैं अगर ऐसा होता है तो हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान नियुक्त किया जाएगा।

आपको बता दे आईपीएल के लिए टिम सिलेक्शन शुरू हो चुका है। ऐसे में कई सारे प्लेयर्स टीम में एक्सचेंज होने वाले हैं। 24 नवंबर से ट्रेडिंग विंडो की शुरुआत हो चुकी है। इसके अलावा 19 दिसंबर को टीम सिलेक्शन दुबई में शुरू होने वाला है। आपको बता दे इस बार कुल 529 प्लेयर्स की बोली लगने वाली है।