नई दिल्ली: क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता सदियों से चला आ रहा है। जहां पर खिलाड़ी अपने खेल के साथ साथ  ग्लैमर वर्ल्ड की हस्तियों से दिल लगाने में भी माहिर थे। जिनमें से तो कई खिलाड़ियों ने बॉलिवुड इंडस्ट्री की हसिनाओं को अपना हम सफर बना लिया है तो कुछ सिर्फ दिल लगाकर रह गए है उनमें से एक सौरव गांगुली का नाम भी सामने आता है। जिनकी प्रेम कहानी एक समय पर काफी चर्चा में रही हैं।

दरअसल सौरव गांगुली जहां अपने क्रिकेट करियर से लोगों के दिलों में छाए रहे है तो वहीं वो अपने अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि सौरव का दिल कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के लिए धड़कता रहा है।

नगमा और सौरव की प्रेम कहानी मुंबई में एक कॉन्फ्रेंस से शुरू हुई थी जब दोनों एक दूसरे से मिले थे। जिसके बाद दोस्ती हुई फिर प्यार परवान चढ़ने लगा। खबरों के अनुसार दोनों करीब 2 सालों तक एक-दूसरे को डेट करते रहे, लेकिन अचानक दोनों के बीच तब दरार आई. जब नगमा ने सौरव से शादी की डिमांड की।

सौरव ने नगमा से शादी करने को लेकर इसलिए इंकार कर दिया क्योकि वो पहले ही डोना के साथ शादी कर चुके थे। हालांकि नगमा को पाने के चक्कर मे आकर सौरव ने पत्नि डोना को तलाक देने का मन बना लिया था। लेकिन इन सब का असर उनके क्रिकेटर करियर पर पड़ने लगा था।
जब प्यार का असर उनके करियर मेंदेखने को मिलने लगा तब उन्होने नगमा से दूरियां बना ली, और साल 2001 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। और दोनों के बीच 18 साल तक बातचीत बंद रही।

नगमा के वर्क फर्ट की बात करें तो उन्होने अपने फिल्मी करियर में लव बर्ड्स, किंग अंकल, यलगार, चल मेरे भाई, कुंवारा जैसी फिल्मों में काम किया हैं।