नई दिल्लीः  जब  भी खेल के मैदान में दो विरोधी टीम आपस में भिड़ती है तब यह खेल काफी रोमांचक हो जाता है। लेकिन जब बात जब भारत पाकिस्तान के बीच की टक्कर की हो तो ऐसे मैच को देखने के लिए देश के करोड़ों लोग की दुआं अपने देश के खिलाड़ी को जीताने में लग जाती है। लेकिन इन दिनों दो देश भले ही एक दूसरे से बैर रखता हो, लेकिन वहां के खिलाड़ी की हमारे देश के प्रति अपार  श्र्द्धा अभी हाल ही में देखने को मिली है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल पेरिस में चल रहे ओलंपिक में हमारे देश के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने अरशद नदीम को कड़ी चुनौती देते हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। इसी के साथ वो ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है जिसने 40 साल में कोई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है।

लेकिन इस जीत का शानदार नजारा उस समय देखने के मिला जब जीत हासिल करने के बाद फोटो सेशन कराते समय दो देश के जवान एक ही तिंरगें में लिपटे नजर आए।

जानिए क्या बोले पाकिस्तान के नदीम
नदीम ने रविवार को बुडापेस्ट के फाइनल में रजत पदक जीतते हुए पीटीआई से कहा, ‘‘नीरज और मेरे बीच काफी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और हम एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। हमारे बीच पाकिस्तान-भारत जैसी कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है। हम एक दूसरे का बेहद सम्मान करते है। जब भी हम एक दूसरे से  बातचीत करते हैं तो हमें खुशी होती है कि हम ऐसी प्रतिस्पर्धा में अपने देश का नाम ऊंचा कर रहे हैं जहां आमतौर पर यूरोपीय एथलीट का दबदबा रहता था। बैसे कहा जाए तो नदीम ने पहला पदक  हासिल नहीं किया है. इससे पहले उन्होंने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 90.18 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से स्वर्ण पदक जीता था।