Maruti Suzuki Hustler: ये बात लगभग सभी जानते है कि Maruti Suzuki अपनी दमदार कारो के वजह से जानी जाती है. ये मारुति सुजुकी कंपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नई कार पेश लॉन्च कर रही है.अभी हाल ही में ये एक और कार के लॉन्च की तैयारी में है. इस नई कार Tata Punch, Citroen C3 और Hyundai Exter जैसी कारों को टक्कर देने वाली है. जिस कार की बात हो रही है उस कार का नाम Maruti Suzuki Hustler है. चलिए आपको इसके इंजन और कीमत के बारे में बताते है.

Maruti Suzuki Hustler का इंजन

दरअसल बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस कार में 660 cc का दमदार टर्बो इंजन मिलता है. यह इंजन 64ps की पावर और 63Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. एक रिपोर्ट के हिसाब से ग्लोबल मार्केट में Maruti Suzuki Hustler 23 से 32 kmpl की माइलेज आसानी से देती है. असल में ऐसा दावा मारुति कंपनी ने किया है.

Maruti Suzuki Hustler के फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो इस कार में आपको सनरूफ, डिजिटल डिस्प्ले, 360 कैमरा रियर सेंसर पावर साइड मिरर और एयर बैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें 52 hp की पावर और 63 Nm का टॉर्क देता है. इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट लगभग 1660 mm की है.

Maruti Suzuki Hustler की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको ये कार 5 से 7 lakh के बीच आ जाएगी. बात अगर लॉन्च की करें तो यह गाड़ी साल 2024 में लॉन्च की जाएगी. वैसे ये एक अनुमान लगाया गया है. कंपनी ने इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है.

देगी इन गाड़ियों को टक्कर

आपकी जानकरी के लिए बता दे ये गाड़ी अभी से ही मार्किट में dhoom मचा रही है. असल में इस कार का सीधा मुकाबला हुंडईी i10 , हुंडई एक्सटेंसर , टाटा पंच और सिट्रोन जैसी कार से हो रहा है.