Asia Cup 2023: 30 अगस्त से एशिया कप शुरू होने वाला है। क्रिकेट के सभी फैन बेसब्री से एशिया कप का इंतजार कर रहे है। एशिया कप में भारत का पहला मैच 2 सितंबर से होने वाला है भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाला है। मगर हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें पता चला है कि गत चैंपियन टीम श्रीलंका के बेहतरीन तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा टीम से बाहर हो गए है।

बता दें की चिमरा को यह चोट क्वालीफायर मुकाबले के अभ्यास के दौरान लगा था। वह अपने इस चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाए हैं इस वजह से दुष्मंथा चमीरा को एशिया कप टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ रहा है।

इस सीनियर खिलाड़ी को एशिया कप से किया जा रहा है बाहर: Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

पिछले साल के एशिया कप टूर्नामेंट के विनर श्रीलंका के सीनियर तेज गेंदबाज खिलाड़ी दुष्मंथा चमीरा को टूर्नामेंट से बाहर किया जा रहा है। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर महिंद्रा हलानगोडा ने हाल ही में ईएसपीएन को एक इंटरव्यू में बताया कि इस खिलाड़ी को टीम से बाहर किया जा रहा है। वर्तमान समय में वह कंफर्म नहीं है मगर जल्द ही रिपोर्ट आने वाली है रिपोर्ट में अगर उनकी चोट गहरी बताई जाती है तो उन्हें तुरंत एशिया कप की टीम से बाहर किया जाएगा और उनके स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को जगह दी जाएगी।

Must Read:   

एशिया कप में खेलने वाले दो खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

बीमार और चोटिल होने का सिलसिला यहीं नहीं थम है। एशिया कप में खेलने वाले दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव भी नजर आए हैं। पिछले साल के एशियाई कप के विजेता श्रीलंकाई टीम पर लगातार दुखों का पहाड़ टूटा जा रहा है।

चमिरा के बाद नामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडों और श्रीलंका के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। एक अभ्यास मैच के दौरान इनका टेस्ट हुआ जिसमें यह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इन दोनों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

यह दोनों बल्लेबाज श्रीलंका के बेहतरीन बल्लेबाज में गिने जाते हैं इस वजह से इन दोनों का स्थान एशिया कप में बनने की पूरी उम्मीद की जा रही थी मगर अचानक आई खबर से श्रीलंका की एशिया कप की टीम थोड़ी और कमजोर बनती नजर आ रही है।

Wanindu Hasaranga भी हो सकते है बाहर

Wanindu Hasaranga पिछले साल की चैंपियन टीम श्रीलंका के बेहतरीन खिलाड़ी है। मगर कुछ समय पहले उनके जान में एक चोट लगी थी वर्तमान समय में यह चोट काफी ठीक हो चुकी है। लेकिन जहां इतने दुखों का पहाड़ टूट रहा है उसे पर उनकी चोट गंभीर बन सकती है इस पर भी संशय किया जा रहा है।

वर्तमान समय में यह एशिया कप का हिस्सा बनेंगे या नहीं इस पर विचार चल रहा है। Asia Cup 2023 के शुरुआती दो या तीन में से यह बाहर रह सकते है। हालांकि वर्तमान समय में श्रीलंका के बहुत सारे बेहतरीन खिलाड़ी एशिया कप से दूर होते नजर आ रहे है। अब एशिया कप में एक हफ्ते से भी काम का समय बाकी है इस वजह से किस तरह का प्रदर्शन होने वाला है इस पर सभी की नजर टिकी हुई है।