Cricket news Updates: हाल ही में चर्चा में बनी हुई खबर यह है कि कोई एक खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम को छोड़कर आयरलैंड क्रिकेट टीम से जुड़ने जा रहा है। आपको बता दे होने वाले एशिया कप के लिए इंडिया टीम का सिलेक्शन हो चुका है ऐसे में किसी भी खिलाड़ी का टीम को छोड़ना बीसीसीआई के पूरे ग्रुप पर असर डाल सकता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं संजू सैमसन, भारत की एक बेहतरीन बल्लेबाज की। टीम इंडिया की तरफ से होने वाले एशिया वर्ल्ड कप 2023 में इन्हें बैकअप खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। वहीं उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आयरलैंड क्रिकेट टीम इन्हें बार-बार या अफसर दे रही है कि यह चाहे तो आयरलैंड टीम को ज्वाइन कर ले।

क्या होगा संजू का फैसला: Cricket news Updates

Cricket news Updates

जैसा कि अब तक भारतीय टीम की तरफ से संजू को बहुत ज्यादा अवसर नहीं मिले हैं। हालांकि भी बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है परंतु मौके की कमी होने के कारण उन्हें अपना प्रदर्शन दिखाने का उतना अच्छा मौका नहीं मिला है। अब आयरलैंड के साथ हो रही T20 सीरीज खत्म हो चुकी है पर ऐसा लग रहा है कि संजू अभी वहां से लौटना नहीं चाहते हैं।

Must Read: 

कई टीम मेंबर्स और बीसीसीआई टीम का यह मानना है कि संभवत संजू NOC नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की मांग कर सकते हैं। और एशिया वर्ल्ड कप 2023 के लिए वे आयरलैंड के भावी खिलाड़ी बनकर अपना प्रदर्शन दिखाएंगे। वैसे भी आयरलैंड की टीम उन्हें हमेशा से ही अपनी टीम का हिस्सा बनना चाहती है और हमेशा उन्हें नए-नए प्रस्ताव देती रहती है।

Sanju Samson Career

संजू ने अब तक टीम इंडिया की तरफ से कुल 13 वनडे मैच में अपना योगदान दिया है। इनका प्रदर्शन इन सभी मैंचो में अच्छा रहा। इन्होंने 55.7 की रनरेट से औसत 390 रन बनाए। अब तक की अपने द्वारा बनाए कुल रन में से उन्होंने तीन अर्थशतक भी कायम किए हैं।

केवल इतना ही नहीं बल्कि संजू सैमसंग ने अब तक कुल 24 T20 मैच भी खेले हैं। T20 मैच में भी इनका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा और इसमें इन्होंने एक अर्धशतक का खिताब बनाया। संजू एक बहुत ही उम्दा खिलाड़ी है जो अगर आयरलैंड की टीम के साथ जुड़ते हैं तो भारत के लिए यह चिंता का विषय हो सकता है।