नई दिल्ली। क्रिकेट ऐसा मैच है जिसमें कब खिलाड़ी अपने फॉर्म पर आ जाए. कहा नही जा सकता है। कभी कभी कोई खिलाड़ी मैदान में उतरते ही जीरों में चला जाता है तो कभी चौके छक्के की बरसात कर जाता है। यही हाल गेदबाजों पर भी होता है। कि वो अपनी तबातोड़ बॉलिग से दूसरे खिलाड़ियों को सोचने को मजबूर कर देते है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला टूर्नामेंट के 14वें मैच में जहां श्रीसंत ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि लोगों को सोचने को मजबूर कर दिया।

दरअसल, टाउन सैम्प (Cape Town Samp)  के खिलाफ श्रीसंत ने ऐसी गेंदबाजी की जिसने फैन्स के होस उड़ा दिए। इस मैच के आखिरी बॉल का दावपेच काफी रोमांचक भरा था क्योकि इस में के आखिरी ओवर में टाउन सैम्प (Cape Town Samp)  को जीत के लिए 8 रन बनाने थे लेकिन की दरकार था. ऐसे में हरारे टीम के कप्तान मोर्गन ने श्रीसंत को गेंद थमाई.

टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे श्रीसंत पहली बार गेंदबाजी करने आए. इस मुश्किल भरे समय में श्रीसंत ने अपना दबाब बनाते हुए 8 रन डिफेंड कर मैच को सुपरओवर में लाकर खड़ा कर दिया. दरअसल, आखिरी ओवर में श्रीसंत ने 1 विकेट देकर उन्हें केवल 7 रन बनाने का मौका दिए। जिसमें एक और बल्लेबाज को इस ओवर में रन आउट करके श्रीसंत इस मैच को हारने से बचा लिया। सुपरओवर में हरारे हरिकेन्स की टीम मैच जीतने में सफल रही।

आखिरी ओवर में श्रीसंत की रोमांचक गेंदबाजी 

पहली गेंद पर – बल्लेबाज बोल्ड

दूसरी गेंद पर – 1 रन

तीसरी गेंद पर – चौका

चौथी गेंद पर – 1 रन बाई से

पांचवी गेंद पर – बल्लेबाज रन आउट

छठी गेंद पर – बाई से 1 रन

कुल 7 रन, मैच सुपरओवर में गया.

सुपरओवर में जीती श्रीसंत की टीम

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा है श्रीसंत का रिकॉर्ड
श्रीसंत ने अपने खाल की शुरूआत 25 अक्टूबर 2005 को श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट से की थी। वहीं आखिरी मैच उन्होंने अगस्त 2011 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। यानी उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेले करीब 10 साल से ज्यादा समय बीत चुका है। श्रीसंत ने भारत की ओर से खेले जाने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में अब तक कुल 169 विकेट हासिल किए हैं।