नई दिल्ली। देश में इन दिनों आईपीएल 2024 की धूम है। और इसी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 33वें मैच में कल पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस टीम का मुकाबला देखने को मिला। जिसमें मुंबई टीम के चमकते सितारे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी खतरनाक यॉर्कर से सबको हिलाकर रख दिया। उनके इस गेद से राइली रूसो तक चित होकर पॉवेलियन की ओर लौट गए।

बुमराह ने  यॉर्कर बॉल ने किया चित

पंजाब के खिलाफ पारी के दूसरे ओवर में बुमराह ने ऐसी घातक यॉर्कर बॉल डाली, कि राइली रूसो के विकेट तीनों दिशा में फैलते दिखाई दिए। इस तरह रूसो सिर्फ 1 रन बनाकर चले आईपीएल के 17वें सीजन में रूसो को पंजाब के लिए पहली बार खेलने का मौका मिला था।

जसप्रीत बुमराह का कारनामा यही तक सीमित नही था इसके बाद फिर उन्होने रूसो को आउट करने के बाद अपनी चौथी गेंद पर पंजाब के कप्तान सैम करन को निशाना बनाया। और  बुमराह की गेंद पर सैम ईशान किशन के हाथों लपक लिए गए। इस तरह बुमराह ने अपने स्पेल के अपने पहले ही ओवर में सिर्फ 2 रन देकर दो विकेट अपने खाते में डाल लिया।

49 रन के स्कोर पर पंजाब की आधी टीम सिमटी

मुंबई इंडियंस ने 192 रन का टारगेट खड़ा किया। जिसके  जवाब में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी पंजाब किंग्स की टीम आते ही लड़खड़ा गई। पारी के पहले ही ओवर में गेराल्ड कोएट्जी ने प्रभसिमरन सिंह को आउट कर दिया। इसके बाद दूसरे ओवर में बुमराह ने अपनी धमाकेदार गेंद से कहर बरपाया। बुमराह के बाद फिर कोएट्जी आए और उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को चलता कर दिया।

इस तरह पंजाब की टीम ज्यादा रन बटोरने मे असफल रही है। और सिर्फ 14 रन के स्कोर पर उसने अपने 4 विकेट गंवा दिए। इसके बाद परी को संभालने के लिए शशांक सिंह और हरप्रीत भाटिया ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन कुछ समय के बाद श्रेयस गोपाल की गेंद पर हरप्रीत कैच आउट हो गए। इस तरह 49 रन के भीतर पंजाब की आधी टीम सिमटकर रह गई।