नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीत हुए तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है यह मैच एक ऐतिहासिक मैच रहा है क्योकि इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ, जब दो-दो सुपर ओवर खेलकर भारत ने जीत हासिल की। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी के साथ बल्लेबाजी भी लजवाब देखने को मिली। रोहित शर्मा ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ आखिरी गेंद से पहले पवेलियन लौटने का फैसला किया। तब भारत को जीत के लिए दो रन बनाने थे। जिसके लिए रोहित ने रिंकू सिंह को बैटिंग कोे लिए सामने लाने की कोशिश की, जिनकी रन बनाने के लिए दौड़ काफी अच्छी है। हालांकि आखिरी गेंद पर एक रन बनाने के बाद यह मुकाबला दूसरे सुपर ओवर में चला गया।

रोहित को लेकर द्रविड़ ने कही ये बात

इसके बाद रोहित शर्मा दूसरे सुपर ओवर में भी बल्लेबाजी करने आए, जो एक बवाल का कारण बन गया, क्योकि नियमानुसार यदि एक बल्लेबाज सुपर ओवर में आउट हो जाता है तो वो अगले सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतर सकता है। हालांकि रोहित रिटायर्ड आउट हुए या रिटायर्ड हर्ट, ये स्पष्ट नहीं हो पाया। इस मामले को बढ़ता देख राहुल द्रविड़ ने इसपर बड़ा बयान देते हुए अश्विन की याद दिला दी।

द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘खुद को बाहर भेजने का फैसला अश्विन के स्तर की सोच थी। यह अश्विन के लेवल की सोच है. मुझे लगता है कि रोहित ने काफी शानदार निर्णय लिया था। उन्होंने दिखाया है कि वह कितने क्लासिक खिलाड़ी हो सकते हैं।

बता दे कि जब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने भी कुछ ऐसी ही रणनीति अपनाई थी। अश्विन ने तब लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में ‘रिटायर्ड आउट’ होने का फैसला किया था। उस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए वो छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। अश्विन पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद के बाद पवेलियन लौट गए थे।