Benelli Tornado 400: आज कल स्पोर्टी बाइक किसे पसंद नहीं आती है. अभी हाल ही में Benelli ने सुपरस्पोर्ट बाइक बेनेली टोर्नेडो 400 को  लॉन्च किया है. इसे जल्द ही मार्किट में इसे लाने की तैयारी की जा रही है. इसमें फीचर्स ऐसे है जो आपका दिल जीत लेंगे. चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे बेनेली टोर्नेडो 400 आपको टॉरनेडो मॉडल की तरह ही मिलने वाला है. आपको इस बाइक में लीन, एंगुलर और  सेमी फेयर्ड डिजाइन मिलने वाले है. आपको इस बाइक में फ्रंट एप्रन पर वर्टिकली स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप दिए हुए है. आपको इस बाइक का लुक काफी जयादा स्पोर्टी और हैवी लगने वाला है.

इस बाइक में आपको फुल-एलईडी लाइटिंग दी गयी है. आपको इस बाइक में में 5-इंच फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले भी दी जाती है. यही नहीं आपको इस बाइक में कई सारे मॉडर्न फीचर्स भी दिए गए है. जैसे आपको इस बाइक में  कॉल और टेक्स्ट अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन ऐप के जरिए नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा जैसे फीचर्स मिलते हैं.

लुक और फ्रेम

बता दे कंपनी ने इस बाइक को  ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर तैयार किया है. आपको  इस बाइक में 37 मिमी अपसाइट फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक जैसे फीचर्स दिए गेय है. बात अगर ब्रेकिंग की करें जो किसी भी बाइक के लिए जरुरी है तो आपको इस बाइक के फ्रंट व्हील में 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक भी दिए गए है. आपको इस बाइक में  डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है. आप इसी से समझ सकते है की इसमें सेफ्टी का ख्याल भी रखा गया है.

इंजन

अब बात करते हैं इस बेनेली टोर्नेडो 400 बाइक में मिलने वाले इंजन की. आपको इस बाइक में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. बाइक में लगे इस इंजन की क्षमता 47.6 बीएचपी की अधिकतम पावर और 38 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में  बेहतर परफॉरमेंस के लिए टॉर्क असिस्टेड, स्लिपर क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. ये बाइक अभी से ही यामाहा आर3, केटीएम आरसी 390 और कावासाकी निंजा 400 जैसी बाइक्स को टक्कर देने वाली है.