वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में आगे बढ़ती जा रही है। अभी तक टीम इंडिया ने चार मैच खेलें हैं और चारों में जीत हासिल की है। अभी तक रोहित शर्मा के सभी फैसले सही पाए गए हैं।

इसी बीच न्यूजीलैंड से होने वाले मुकाबले को लेकर रोहित शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने टीम इंडिया से तीन खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। आइये जानते हैं इन तीनों खिलाड़ी और इनके बाहर होने के पीछे के कारण के बारे में।

रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला

वर्ल्ड कप 2023 के 21वें मुकाबले के दौरान टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से 22 अक्टूबर को होगा। टीम इंडिया इस समय पाइंट टेबल पर 1 नंबर पर चल रही है। टीम इंडिया ने सभी मैच जीते हैं।

लेकिन टीम इंडिया का रिकार्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है। इसी कारण टीम इंडिया से रोहित शर्मा ने तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये तीनों खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज तथा हार्दिक पांड्या हैं।

मुकाबले से पहले टीम इंडिया में हुआ परिवर्तन

अभी तक की जानकारी के अनुसार न्यूजीलैंड से होने वाले मुकाबले से पहले ही रोहित शर्मा ने टीम इंडिया से तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके पीछे इन तीनों खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन बताया जा रहा है।

हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण इस मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस दौरान शार्दुल के स्थान पर अश्विन, सिराज के स्थान पर मोहम्मद शमी, हार्दिक के स्थान पर सूर्य कुमार यादव को बदला गया है। हालांकि शार्दुल को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है तथा हार्दिक का न खेलना तय हो चुका है।