नई दिल्ली: भारतीय टीम इन दिनों तेज बल्लेबाजों के चलते हर मैच एक के बाद एक जीतते चली आ रही है। और सेमिफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है लेकिन इनके बीच भारतीय टीम को एक बड़ा धक्का लगा है। अब इस वर्ल्डकप मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 नहीं दिखाई देंगे। बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहे मैच में गेंद को रोकने की कोशिश में हार्दिक चोटिल हुए थे उनके एंकल में चोट लगी थी। जिसके चलते हार्दिक पंड्या टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिप्लेसमेंट की भी घोषणा कर दी गई है।

कौन लेगा हार्दिक की जगह?

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद उनकी जगह पर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को उतारे जाएंगे। कृष्णा पहली बार  विश्वकप खेलने जा रहे है। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे हार्दिक

विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या अपने पहले ओवर डालते समय ही चोटिल हो गए थे। वह उस मैच में सिर्फ 3 गेंद ही फेंक सके थे। हार्दिक 4 गेंद पर रन को बचाने के चक्कर में जैसे ही गेंद को पैर से रोकने की कोशिश उनके बाएं टखने में चोट लग गई और उन्हें मैच से बाहर जाना पड़ा।

प्रसिद्ध का कैसा है रिकॉर्ड

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 29 विकेट हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं।

दक्षिण अफ्रीका से अगला मुकाबला

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। यह मैच 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। 7 मैचों में 7 जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। हार्दिक के चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम 5 ही गेंदबाज के साथ खेल रही है। अगले भी टीम को अब 5 ही गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना पड़ेगा।