IPL 2024: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज जैसन राय को द हंड्रेड के ड्राफ्ट में किसी टीम ने अपने साथ नहीं जोड़ा. वह अनसोल्वड रहे हाल ही में रॉय ने आईपीएल 2024 से भी अपना नाम वापसी लिया था।

Jason Roy

33 वर्षीय क्रिकेटर जेसन रॉय जिनकी रिजर्व कीमत $100,000 थी ओवल इनविसबल के साथ दो खराब सीजन के बाद ड्राफ्ट में वह अनसोल्ड रहे। उन्हें किसी ने भी नहीं खरीदा वह अनपिक रहे 33 साल के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय की टूर्नामेंट के लिए उपलब्धता पर सवाल थे. क्योंकि उन्होंने ने मेजर लीग क्रिकेट के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है. जो डी हंड्रेड की शुरुआत के साथ ओवरलैप होगा।

दुनिया भर के फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग खेलते हैं जैसन रॉय

जेसन रॉय 2022 में इंग्लैंड टीम के T20 में अपनी जगह नहीं बन पाई थी. और 1एक दिवसीय टीम में भी जगह नहीं मिल पाई .वह अभी भी एक ऐसा खिलाड़ी है जिन्हें दुनिया भर में फ्रेंचाइजी लीग में डील मिलती है पिछले साल जेसन आईपीएल T20 ब्लास्ट द हंड्रेड, एसए 20, आईपीएल खेल चुके हैं जैसन रॉय 2024 के आईपीएल में भाग लेने के लिए तैयार थे. लेकिन हाल ही में व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गए। बता दे की जश्न रॉय ने ऐसा पहली बार नहीं किया है. वह पहले भी पर्सनल रीजन के चलते कई बार अपना नाम वापस ले चुके हैं।

जेसन रॉय का आईपीएल करियर

इंग्लैंड टीम के ओपनर बल्लेबाज जैसन रॉय 2017 में आईपीएल में डेब्यू किया था. उसके बाद से अब तक उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में कुल 21 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान जेसन रॉय ने 138 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 614 रन बनाए हैं. उनके नाम आईपीएल में चार(4) अर्धशतक है।

22 मार्च से शुरू होने जा रहा है आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 की शुरुआत 22 मार्च शुक्रवार से चेन्नई के चेपक स्टेडियम में होने वाली है। सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा।