भारत में कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के बाद दूसरी सबसे बड़ी Hyundai कार निर्माता कंपनी हैं। हुंडई के क्रेटा जैसी फोर व्हीलर भारतीय लोगों के दिलों पर राज करती हैं। हाल ही में हुंडई ने सबसे सस्ता SUV पेश किया है और वैसे भी आज के समय में भारतीय लोग सेडान और हैचबैक से ज्यादा SUV को पसंद कर रहे हैं।

ऐसे में यदि आप भी कोई सस्ता सा SUV खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो हाल ही में हुंडई कंपनी ने अपने सबसे सस्ते Hyundai Exter SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Hyundai Exter इंजन और माइलेज

गाड़ी की परफॉर्मेंस को शानदार बनाए रखने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह दमदार इंजन 144 Nm का टॉर्क और 83 Bhp की अधिकतर पावर प्रोड्यूस करती है। इस दमदार इंजन के चलते गाड़ी की परफॉर्मेंस लेवल काफी शानदार है।

भारत में अधिक माइलेज देने वाली फोर व्हीलर काफी तेजी के साथ दिखती है। यही कारण है कि कंपनी के द्वारा इस नई एसयूवी में भी काफी दमदार माइलेज को शामिल किया गया है। Hyundai Exter के सीएनजी वेरिएंट में27.1 Kmpl का माइलेज वही पेट्रोल वर्जन में 19.4 Kmpl का माइलेज मिलता है।

Hyundai Exter के सभी फीचर्स

अब बात करते हैं हुंडई की तरफ से आने वाले नई एसयूवी के फीचर्स के बारे में। आपको बता दे कि इसमें 8 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 4.92 इंच डिजिटल ड्राइवर और डिस्प्ले भी शामिल है। जो इस एसयूवी को अपने प्राइस सेगमेंट के हिसाब से काफी शानदार बनती है।

इसके अलावा एयरबैग, एयर कंडीशनर, हीटर, सीट बेल्ट, क्रूजर कंट्रोल्स, हाल एसिस्ट सिस्टम, प्रेशर मापन प्रणाली, दिन-रात आरबीएस रिव्यू, रियल कैमरा, पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स कंपनी के द्वारा अपने सबसे किफायती एसयूवी में दी गई है।

Hyundai Exter की कीमत

इस सुंदर लुकिंग वाली कार की भारतीय बाजार में कितनी कीमत है। आपको बता दे कि यह एक फाइव सीटर कार हैं, जिसे कंपनी के द्वारा बजट सेगमेंट SUV में लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में इस कार की शुरुआत कीमत 6.3 लाख रुपए है। जबकि इसकी टॉप वैरियंट 10.28 लाख रुपए तक जाती है