आईपीएल 2023 का फाइनल मैच बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया है। मैच को काफी समय के लिए रोके रखा था। बारिश अगर रुक जाती तो 5, 5 ओवर में भी इसे करवाया जा सकता था। बारिश के चलते इसे एक दिन आगे कर दिया गया है। सभी दर्शकों के पैसे बर्बाद नहीं जाएंगे। जो भी फिनाले की टिकट लेकर बैठे हैं, उन्हें मैच देखने का मौका भी मिलेगा। आईपीएल फाइनल का मुकाबला अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। आईपीएल फाइनल में चेन्नई पांचवी बार जीत के लिए खेलगी, वहीँ गुजरात भी लगातार दूसरी जीत का प्रयास करेगी। गुजरात में आईपीएल में पहली ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

10वीं बार चेन्नई फाइनल में

चेन्नई सुपर किंग्स का यह दसवीं बार फाइनल है। चेन्नई ने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। इस बार गुजरात के साथ टक्कर है। गुजरात ने पिछले साल ही आईपीएल में एंट्री ली है। एंट्री लेने के साथ ही गुजरात चैम्पियन बन गई थी। वर्तमान चैम्पियन के साथ आपीएल की 4 बार चैम्पियन रही चेन्नई के साथ मुकाबला होगा। गुजरात के पास बल्लेबाजी क्रम शानदार है। बल्लेबाजी में गुजरात का कोई मुकाबला नहीं है। खैर चेन्नई के साथ गुजरात इसी आईपीएल में बुरी तरह से हार भी चुकी है। पॉइंट की बात करें तो
गुजरात के पॉइंट 20 है और चेन्नई के पॉइंट 17 हैं।

Clik For Video

चेन्नई के पास माही

पूरी टीम चोटिल होते हुए भी धोनी ब्रिगेड काफी जोश में रहती है। धोनी के पास वो हुनर है, जो टीम को आसानी से जीत दिला देता है। टीम इंडिया के कप्तान रहे धोनी को दुनिया क्रिकेट का महारथी मानती है। सभी आईसीसी फॉर्मेट में जीत दिलाने वाले धोनी आईपीएल में भी भोकाल मचा चुके हैं। धोनी का विकेट के पीछे खड़ा रहना ही विरोधी टीम पर भारी पड़ता है। चीता जैसी फुर्ती के साथ धोनी विकेट के पीछे मौत का दूसरा नाम है। धोनी की आँखों से कोई नहीं बच सकता।

गेंदबाजी और बल्लेबाजी

चेन्नई की बल्लेबाजी ठीक ठाक है। गेंदबाजी में छेन्नाई बहुत अच्छी है। गेंदबाजों की चेन्नई के पास कमी नहीं है। बल्लेबाजी में भी खिलाड़ियों के क्रीज पर टिकने की बात है। कोई भी बल्लेबाज 30 गेंद खेल लेगा तो वो 50 आसानी से मार देगा। गेंदबाजी के दम पर भी चेन्नई मैच जीत लेती है। कम स्कोर में गुजरात को पटकनी दे सकती है।