आज हम बात कर रहें हैं रवींद्र जडेजा की। जो की भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर हैं। बता दें कि जडेजा को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 को नीदरलैंड के खिलाफ बैटिंग करने का मौका नहीं मिला तो उन्होंने गेंदबाजी से ही नया कमाल कर क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।

जानकारी दे दें कि जडेजा ने अपनी लेफ्ट हैंड ऑर्थोडोक्स स्पिन गेंदबाजी से डच टीम के 2 गेंदबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। इस दौरान जडेजा ने 27 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। भारतीय टीम इस मुकाबले को 160 रन के अंतर से जीतने में कामयाब रही। अब 15 नवंबर को टीम इंडिया का सामना सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मने खेला जाएगा।

जडेजा ने बनाया नया रिकॉर्ड

जडेजा ने नीदरलैंड्स के ओपनर मैक्स ओ डाउड को बोल्ड कर भारत को जीत दिलाई। इसके बाद में उन्होंने रोएल्फ वानडर मर्वे को शमी के हाथ से कैच करा के विपक्षी टीम को आठवां झटका भी दिया। अब जडेजा एक एशियन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है। जडेजा एके आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में 16 विकेट हो चुके हैं। यह किसी भारतीय स्पिनर का वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन है।

दूसरे नंबर पर आये अनिल कुंबले

इस लिस्ट में अब अनिल कुंबले दूसरे नंबर पर आ चुके हैं। जब की युवराज सिंह 15 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं। आपको बता दें कि युवराज ने 2011 के वर्ल्ड कप में 11 विकेट लिए थे। वहीं कुलदीप यादव और मनिंदर सिंह 14 विकेट के साथ में चौथे तथा पांचवे नंबर पर हैं। कुलदीप इस विश्व कप में 14 विकेट ले चुके हैं। वहीं मनिंदर ने 1987 के विश्व कप में 14 विकेट चटकाए थे।