नई दिल्ली. साल 2024 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग एडिशन के लिए दुबई में मंगलवार 19 दिसंबर को नीलामी हुई। जिसमें इस नए सीजन में मुंबई इंडियंस के नई खिलाड़ियों के साथ नए कप्तान का भी  चयन किया जाना है। कुछ दिन पहले ही रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौपे जाने की घोषणा की गई। हाल में हुई नीलामी में टीम ने 8 खिलाड़ियों पर पैसे लगाए और उनको अपने साथ जोड़ा.

नीलामी में 8 खिलाड़ियों को खरीदा:

मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 की नीलामी में 8 खिलाड़ियों पर पैसे लगाए है। जिसमें सबसे महगें खिलाड़ी साबित हुए साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोएट्जी  जिनपर सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपये लगाए गए है।  दिलशान मदुशंका पर 4.6 करोड़ रुपये  लगे तो वहीं नुवान तुषारा को 4.80 करोड़ रुपये के साथ खरीदा गया। वही अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पर टीम ने 1.50 करोड़ रुपये खर्च किए.

हार्दिक पंड्या को किया ट्रेड

मुंबई इंडियंस की टीम ने नए सीजन में कप्तान बनाए गए हार्दिक पंड्या को ट्रेड के जरिए हासिल किया। गुजरात टाइटंस की तरफ से पिछले दो सीजन से खेल रहे इस ऑलराउंडर को मुंबई टीम ने 15 करोड़ की रकम देकर खरीदा है।

मुंबई ने 2024 ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर लगाई बोली

गेराल्ड कोएट्जी (5 करोड़ रुपये), दिलशान मदुशंका (4.6 करोड़ रुपये), नुवान तुषारा (4.80 करोड़ रुपये), मोहम्मद नबी (1.50 करोड़ रुपये), श्रेयस गोपाल (20 लाख रुपये), शिवालिक शर्मा (20 लाख रुपये), अंशुल कंबोज (20 लाख रुपये), नमन धीर (20 लाख रुपये)।