Virender Sehwag: कभी BCCI तो कभी क्रिकेटर्स सभी अपने बयान के वजह से चर्चे में रहते है. अभी हाल ही में भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक कार्यक्रम में एशिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज गांगुली, राहुल द्रविड़ या मोहम्मद अजहरुद्दीन को नहीं बल्कि पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को बताया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे टीवी होस्ट गौरव कपूर के कार्यक्रम “ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस” में सहवाग ने बताया कि कैसे पाकिस्तानी पूर्व कप्तान निर्भीक बल्लेबाजी किया करते थे. उन्होंने बताया कि इस गुण की वजह से वीरू ने इंजमाम को एशिया के देशों के बाकी देशों के बल्लेबाजों से ऊपर रखा है.

बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक

आपकी जानकारी के लिए बता दे सहवाग ने सचिन को भी खास लीग का बल्लेबाज बताया है. उन्होंने कहा है कि “शेष” बल्लेबाजों में इंजमाम सबसे सर्वश्रेष्ठ हैं. उन्होंने कहा कि इंजी भाई बहुत स्वीट हैं. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि सब लोग सचिन तेंदुलकर की बात करते हैं पर मैं इंजमाम-उल-हक को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं.

यही नही सहवाग ने बताया कि उस वक़्त बाकी खिलाड़ी में दस ओवरों में 80 रन को देखते बाकी कई बल्लेबाज तनाव में आ जाते थे तो वही इंजमाम कहते थे कि बन जाएंगे चिंता मत करो. असल में उन्हें इंसानों में भी नहीं गिना जाता है. बता दें इंजमाम ने 120 टेस्ट में 8,830 और 378 वनडे मैचों में 11,739 रन बनाए हैं.