नई दिल्ली।  इनदिनों क्रिकेट विश्वकप के रोमांचक मुकाबले चल रहे हैं। जैसे जैसे सेमीफाइनल और फाइनल की तारीख नज़दीक आ रही है मुकाबले और कड़े होते जा रहे हैं। टीम इंडिया अब तक के सबसे ज़बरदस्त फॉर्म में है। वैसे तो भारतीय टीम का हर डिपार्टमेंट कमाल कर रहा है लेकिन टीम इंडिया के ओपनर बॉलर जसप्रीत बुमराह की आग उगलती बॉल ने बड़े से बड़े बल्लेबाजों बो पानी पीएलए दिया है। लेकिन अब ऐसा लगता है जसप्रीत बुमराह को आगे दिक्कत ना हो, क्योंकि बुमराह की बॉलिंग एक्शन पर आईसीसी से शिकायत की गई है।

श्रीलंका के फैन ने बुमराह के एक्शन पर उठाए सवाल-

2 नवम्बर 2023 को भारत श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 302 रनों के बड़े अंतर से हराया था। हालांकि इस मैच के बाद भारत सुपर स्ट्रॉन्ग पोजीशन में पहुंच गई। जानकार तो यह भी कहते हैं कि श्रीलंका को करारी मात देने कब बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई थी। लेकिन इनके बाद भारत के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह के खिलाफ शिकायतों का दौर चल निकला। श्रीलंकाई क्रिकेट समर्थक डेनियल एलेग्जेंडर ने तो एक्स पर सवाल उठाते हुए बुमराह पर बैन लगाने की मांग की है।

हसन रज़ा के भारतीय गेंदबाज़ो पर आरोप-

टीम इंडिया के स्टार बॉलरों की आग उगलती गेंदों पर सवाल उठाते हुए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर हसन रज़ा ने अपने देश की मीडिया में गेंदबाज़ो पर चर्चा करते हुए बीसीसीआई पर वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय तेज गेंदबाज़ो को विशेष तरह की गेंद देने का आरोप लगाया है।

वर्ल्ड कप में आग उगल रही है बुमराह की गेंद-

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के ओपनर बॉलर जसप्रीत बुमराह 13 महीनो तक टीम से बाहर थे। बुमराह ने एशिया कप से टीम में वापसी की। और उनका कमाल वर्ल्ड कप 2023 में भी जारी है। जसप्रीत बुमराह इस वर्ल्ड कप में अब तक 15 विकेट हासिल कर चुके है। जसप्रीत बुमराह इस समय टीम इंडिया के सबसे बड़े विकेट टेकर बॉलर है।