नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के बीच लोग अपने सपने सिर्फ बाइक से ही पूरे कर लेते है। और पूरे परिवार के साथ इसमें बैठकर कार का आनंद उठा लेते है। लेकिन अब मिडिल क्लास के लोग भी कार खरीदकर अपने सपने साकार कर सकते है क्योकि मार्केट में किफायती बजट वाली कई ऐसी कारें कपंनियों ने उतारी है जो दमदार फीचर्स से के साथ शानदार माइलेज देती है।

आज हम आपको ऐसी ही कुछ कारों के बारे में बता रहे है जो दमदार माइलेज देने के साथ काफी कम कीमत में आती है। मार्केट में कई शानदार ऑप्शन आपको मिल जाएंगे. . आइये जानते हैं इन कारों के बारे में.

Maruti Suzuki S-Presso

 Maruti Suzuki S-Presso मारुति कंपनी की सबसे बेस्ट गाड़ियों में से एक है. इसमें आपको 1.0 लीटर एनए पेट्रोल इंजन मिलता है. इसमें आपको सीएनजी किट भी मिलता है, जो 31.2 किमी का माइलेज मिलता है. इस कार की कीमत 5.24 लाख रुपये है.

 Datsun Redi-Go-

सबसे कम कीमत में आने वाली कारों में डैटसन रेडी-गो कार का नाम शामिल है जो आपको मात्र 3 लाख के बजट में मिल सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.80 लाख रुपये है। डैटसन में आपको 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 54 PS का पावर जेनरेट करने में क्षमता रखता है ये कार आपको 22.7 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस कार में आपको कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेगे। जिसमें EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम  जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Renault Kwid- 

काफी कम कीमत के साथ मिलने वाली बाइक्स में Renault Kwid नाम शामिल है। 3 लाख से कम कीमत में आपको रेनॉ क्विड भी दमदार ऑप्शन के साथ मिल जाएगी। मार्केट में इस कार की शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये के करीब की रखी गई है इस कार में आपको कई स्टाइलिश फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 799cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस नई क्विड में सेफ्टी के लिए ड्राइवर साइड एयरबैग, EBD के साथ ABS, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीटबेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं।