भारत की क्रिकेट टीम के युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत की और से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने मैदान पर लौटने की और बड़ा कदम उठाया है। जानकारी दे दें कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे तथा यहां आकर उन्होंने खिलाड़ियों से बातचीत की।

यहां पर ऋषभ पंत प्रेक्टिस भी करते नजर आएं। दिल्ली कैपिटल्स में वे खिलाड़ी हैं, जो की नेट में प्रेक्टिस करते हैं। इससे यह पता लगता है कि ऋषभ पंत जल्दी ही टीम में वापसी कर सकते हैं हालांकि यह कहा जा रहा ऋषभ पंत को कुछ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा क्यों की उनको फिटनेस टेस्ट पास करने होंगे।

ऋषभ पंत कर सकते हैं वापसी

आपको बता दें कि 2022 के अंत में ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट में चोट आ गई थी। इस एक्सीडेंट में पंत के घुटने तथा एंगल में चोट लगी थी। इसके अलावा उनकी पीठ तथा अन्य स्थानों पर भी घाव थे। हालांकि उनको एक साल इससे उबरने में लगा लेकिन वे कुछ दिन पहले बल्लेबाजी करते नजर आये थे। यदि पंत फिट होते हैं तो वे जल्दी ही टीम में वापसी कर सकते हैं हालांकि माना जा रहा है कि उन्हें टीम में वापसी करने के लिए थोड़ा लंबा समय लग सकता है।

दिल्ली कैपिटल्स में की वापसी

पंत की टीम में वापसी को लेकर हालांकि क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की और से कोई बयान नहीं आया है। लेकिन पंत दिल्ली कैपिटल्स कैंप का हिस्सा बन चुके हैं। इससे यह साफ़ हो जाता है कि उनका पहला पड़ाव आईपीएम में वापसी करना होगा क्यों की वे पिछले एक साल से आईपीएल नहीं खेले हैं। बता दें कि आईपीएम 2024 की शुरुआत मार्च माह में हो सकती है। अतः पंत के पास में रिकवरी करने के लिए पूरे 4 माह हैं।