नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के हर क खिलाड़ी इन दिनों अपने दमदार प्रदशर्न से चमक रहा है। जिसमें स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर का खिताब हासिल करके पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को मात दी है। अब यह खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद बल्लेबाजों में वनडे में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले देश के चौथे खिलाड़ी बन चुके है। बॉलर्स में भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने भी पहली रैंकिंग हासिल की।

सिराज ने साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज को पछाड़कर यह जगह पाई है। बाबर ने वर्ल्ड कप में आठ पारियों में कुल 282 रन बनाए हैं जिसमें अब वो गिल से छह रेटिंग पॉइंट्स नीचे दूसरे स्थान पर आ गए हैं। अब उनकी पिछले दो साल से चली आ रही रैंकिंग को खत्म करके अपना नाम दर्ज करा दिया है। इन्ही के साथ भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर हैं।

विश्व कप में ठोक चुके हैं दो फिफ्टी

आईसीसी वनडे विश्व कप में शुभमन गिल ने शानदार परफार्मेंस दिखाया है। शुभमन टीम इंडिया के लिए कुल 6 मैचों में उतरे हैं जिसमें उन्होंने 217 रन बनाए हैं। हालांकि, शुरुआत के दो मैचोंके बीच उन्हें डेंगू हो गया था जिसके कारण वह दो मैच में नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे विश्व कप में अपना डेब्यू किया।

लगातार 8 मैच जीत चुकी है टीम इंडिया

विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने शानदार मैच खेलते हुए लगातार 8 मैच जीते है और पॉइंट्स टेबल में वो पहले स्थान पर आकर सेमीफाइनल में शान से अपनी जगह बनाई। वहीं भारतीय टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलना हैं।