Suzuki GSX-8S: अभी हाल ही में Suzuki ने अपने एक नए बाइक को EICMA 2023 में पेश किया है. आपको इस बाइक में नए ट्विन-सिलेंडर दिए जाने है. इस बाइक पर कंपनी ने बहुत मेहनत किया है. अब इस बाइक में कई सारे फीचर्स दिए जाएंगे जो इस बाइक को ख़ास बनाता है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस नए GSX-8R एक स्पोर्टी मॉडल होगा. आपको इस बाइक में एक अपडेटेड राइडिंग ट्रायंगल, एक पूर्ण फेयरिंग और थोड़ी अलग डिजाइन देखने को मिल सकती है. यही नहीं आपको इस सबैक में फेयर्ड बाइक क्लिप-ऑन हैंडलबार का यूज़ होता है. इन सब के साथ ही आपको इस बाइक में एक ट्यूबलर हैंडलबार भी दिया जाएगा. आपको यह बाइक मेटैलिक ट्राइटन ब्लू, मेटैलिक मैट स्वोर्ड सिल्वर और मेटैलिक मैट ब्लैक तीन रंगों में होने वाले हैं.

आपको इस Suzuki GSX-8R में यूएसडी फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक, LED लाइट्स, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और 17 इंच के पहिये, राइड-बाय-वायर, लो आरपीएम असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर, राइड मोड, एबीएस जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन

बात अगर इस नए Suzuki GSX-8S में मिलने वाले इंजन की करे तो आपको इसमें 776 cc का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. कंपनी ने अभी इसके बारे में अभी कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है. इस बाइक में लगा इंजन जो पावर और टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है उसका खुलासा अभी नहीं किया गया है. इस बाइक में लगा इंजन ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट दिया गया है. दरअसल इस बाइक को ग्लोबल लेवल पर मुकाबला यामाहा R7 के साथ होने वाला है. फिलहाल कंपनी ने इस बाइक में इतना कुछ ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है. अभी तो इस बात का कोई जिक्र नहीं हुआ है कि ये भारत में कब तक लॉन्च होने वाली है.