IPL 2023: पूरे देश में इन दिनों IPL का खुमार देखने को मिल रहा था जहां पर गजब की टीमों के बीच जमकर मुकाबता देखने को मिला। इन टीनों में सीनियर से लेकर युवा खिलाडियों को भी खेलने का मौका। जिन्होने अपने खास प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतने में सफलता र्जित कर ली। इस सीजन में कई भारतीय खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से उभर कर सामने आए, अब ये खिलाड़ी जल्द ही टीम इंडिया में शामिल हो सकते है। आइए जानते है ऐसे टॉप 3 अनकैप्ड भारतीय युवा खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाया।

यशस्वी जायसवाल (राजस्थान रॉयल्स)

आईपीएल में यशस्वी जायसवाल का नाम इस साल के नए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुआ है। भले ही इन्होने पहले खेले गए मैचों में कोई खास जलवा ना दिखाया हो लेकिन इस साल 2023 में वो एक स्टार बनकर सामने आया। इस साल के मैच में 2022/23 यशस्वी ने दो दोहरे शतकों के साथ छह शतक लगाकर राजस्थान रॉयल्स की टीम का एक मुख्य हिस्सा बने। इस सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 48.08 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाकर अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना पहला स्थान हासिल कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

रिंकू सिंह (कोलकाता नाइट राइडर्स)

रिंकू सिंह एक ऐसा नाम है जिसने आपीएल के मैच में ऐसी शुरुआत की जिससे देख हर कोई दीवाना हो गया। उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अकेले रहकर अपनी टीम को शानदार जीत हासिल की थी। इस मैच में रिंकू ने यश दयाल की गेदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर शानदार बल्लेबाजी का खिताब अपने नाम कर लिया। रिंकू ने इस सीजन 14 मैचों में 149.53 की स्ट्राइक रेट और 59.25 की औसत से 474 रन बनाए हैं। रिंकू जल्द ही टीम इंडिया के खास मेम्बर बनकर शामिल हो सकते है।

जितेश शर्मा (पंजाब किंग्स)

आईपीएल 2023 में, टीम इडियां को जो तीसरा रत्न मिलने वाला है उसका नाम जितेश शर्मा हैं।, उन्होंने 14 पारियों में 23.77 के औसत और 156.06 के स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए हैं। आईपीएल 2022 में पंजाब के साथ शानदार मैच खेलने के साथ ही जितेश इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खोलने का मौका नहीं मिल सका था। हालांकि उन्हें एक बार फिर से मौका मिल सकता है।