T20 World Cup जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2 जून से शुरू हो रहा है T20 वर्ल्ड कप। T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। BCCI ने मंगलवार 30 अप्रैल को टीम की घोषणा कर दी है। इसके लिए रोहित शर्मा को कप्तान चुना गया है।

आपको बता दे एस्कॉर्ट में कुल 15 मेंबर्स होने वाले हैं। नीचे हमने सभी प्लेयर्स की सूची भी है। इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे की टीम इंडिया का मैच कौन सी तारीख को किस टीम के साथ होने वाला है। चलिए आपको T20 विश्व कप से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं। 

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका T20 World Cup

सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे इस साल 2024 में आईपीएल में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज संजू सैमसन और ऋषभ पंत को t20 विश्व कप के लिए विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। वहीं पेस बॉलिंग ऑलराउंडर की कैटेगरी में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे चुने गए हैं। आईपीएल के प्रदर्शन को देखकर ही खिलाड़ियों का चयन किया गया है।  

पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ेगी टीम इंडिया

सबसे पहले तो आपको बता दे टीम इंडिया का सबसे पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ होने वाला है। इसी के साथ 9 जून को टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ अपना दूसरा मैच खेलेगी। तीसरा मैच 12 जून को अमेरिकी टीम के साथ होगा और चौथा मुकाबला 15 जून को कनाडा के साथ होगा। टीम इंडिया के अब तक यह सारे मैच शेड्यूल हो चुके हैं। 

Team members Name 

Players List  Shivam Dubey
Rohit Sharma (Captain)  Ravindra Zadeja 
Hardik Pandya Akshar Patel
Yashaswi Jaiswal  Kuldeep Yadav
Virat Kohli  Yujvindar Chahal 
Surya Kumar Yadav  Asardeep Singh
Sanju Sanson  Jaspreet Bumrah 
Rishabh Pant  Md. Siraj