नई दिल्ली: आईपीएल 2023 मैच खत्म होने के बाद अब सबकी नजरे इस साल होने वाले एशिया कप के साथ वर्ल्ड कप को लेकर टिकी हुई है। लेकिन इन मैच के शुरू होने से पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच का विवाद तूल पकड़ती जै रहा है। जहां बढ़ते विवाद के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को बॉयकॉट करने की धमकी दी है. तो वही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से भारत पाक की जमीन पर एशिया कप नहीं खेलेगा।

इस साल पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करने जा रहा है।  जो अक्टूबर-नवंबर में शुरू होने जा रहे है। यह मैच 13 दिन तक चलेगा जिसमें कुल 13 मैच खेले जाएंगे। इस महा-इवेंट में शामिल होने के लिए भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है।

मिली रिपोर्ट के अनुसार Asia Cup 2023 के लिए किन 16 भारतीय खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है? जानें उनके नाम..

एशिया कप (Asia Cup 2023) की कमान संभालने के भारत की ओर से रोहित शर्मा इस मैच की कप्तानी करेंगे। अब टीम पहले से ज्यादा मजबूत बनी रहे इसके लिए रोहित अपने 16 सदस्यीय स्क्वाड में युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की मांग कर सकते हैं।

एशिया कप में रिंकू, संजू सैमसन और पृथ्वी के मिली जगह

बताया जा रहा है आईपीएल में जिस अंदाज से रिंकू ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए जगह बनाई है उसके मुताबिक उन्हें एशिया कप में टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ का नाम भी सामने आ रहा है। ये दोनों खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

इन खिलाड़ियों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

वहीं अगर मध्य क्रम में देखा जाए तो सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या इस तरफ के मोर्चे को संभाल सकते हैं. जबकि रिंकू सिंह और रवींद्र जडेजा के साथ तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद सिराज , मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह लीड का नाम लिया जा सकता है। इसके अलावा स्पिन डिपार्टमेट के लिए कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को चुना जा सकता है।

Asia Cup 2023 के लिए भारत की संभावित टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा ,मोहम्मद सिराज , मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।