Team India Updates वर्ष 2024 के शुरुआती महीना में टीम इंडिया इंग्लैंड का दौरा करने वाली है। आपको बता दे 25 जनवरी से टीम इंडिया और टीम इंग्लैंड के बीच पांच मातु की शानदार टेस्ट सीरीज होने वाली है। इस दौरान टीम इंडिया में बहुत सारे मुख्य परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

आपको बता दे, टिम इंडिया में खिलाड़ियों के साथ-साथ रणनीति में भी परिवर्तन देखने को मिल सकता है। जैसा कि हम जानते हैं फिलहाल भारत में वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट जारी है। इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है टूर्नामेंट के बाद कप्तान रोहित शर्मा को आराम करने का मौका दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है तो आईए जानते हैं कौन बनेंगे अगले कप्तान,  किस मिल सकता है मौका।

इस खिलाड़ी को मिलेगा कप्तानी का मौका Team India Updates

भारत में फिलहाल विश्व कप का टूर्नामेंट जारी है आपको बता दे 19 नवंबर को विश्व कप का आखिरी और फाइनल मैच होने जा रहा है। अब तक टीम इंडिया पूरे टूर्नामेंट में अजय रही है। इंडिया के सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है। बीसीसीआई की तरफ से खबर आ रही है कि जनवरी के महीने में होने वाले टेस्ट सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम का मौका दिया जाएगा। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी रेस्ट पर रहेंगे।

Must Read

आपको बता दे यदि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा रेस्ट पर रहते हैं तो इंग्लैंड की इस दौर में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी का मौका मिल सकता है। बट रिकॉर्ड के अनुसार रहाणे ने अब तक कुल 6 टेस्ट मैच में कप्तानी की है। और जिसमें से चार मैच में टीम इंडिया विजय रही है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं। इनके बीच एक दर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इंग्लैंड की इस दौर में इन्हें एक सुनहरा अवसर मिल सकता है।

इन तीन खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत

जैसा कि हमने आपको बताया, 25 जनवरी 2024 से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। टीम इंडिया अपने दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में आपको बता दे तीन ऐसे खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर मिलने वाला है जो अपनी बीती गलतियां सुधार कर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, श्रयेश अय्यर और ऋषभ पंत की। सबसे पहले तो आपको बता दे चेतेश्वर पुजारा को वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में खराब परफॉर्म करने के कारण सीरीज से बाहर कर दिया गया था। मगर इस बार इंग्लैंड के साथ होने जा रहे टेस्ट सीरीज में उन्हें एक अच्छा अवसर मिल सकता है।

वही ऋषभ पंत को चोट लगने के कारण वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार वे अब फिट हो रहे हैं इसलिए भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज में उन्हें भी मौका मिल सकता है। इसके साथ ही आपको बता दें श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

Team India Players 

Players List 
शुबमन गिल  रवींद्र जड़ेजा
यशस्वी जयसवाल शार्दुल ठाकुर
चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान) जसप्रित बुमराह
केएल राहुल मुकेश कुमार
अजिंक्य रहाणे (कप्तान) मोहम्मद शमी
श्रेयस अय्यर जयदेव उनादक
ऋषभ पंत (विकेटकीपर) आर अश्विन