आपको बता होगा की 2011 में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने वर्ल्ड कप जीता था। अब उस 15 सदस्यों की टीम में से कई खिलाड़ी अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत कर चुके हैं। आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

यूसुफ़ पठान

आपको बता दें की टीम इंडिया के खिलाड़ी रहें यूसुफ़ पठान अब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। वे अब बहरामपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें की इन्होने वर्ल्ड कप 2011 में 6 मैच खेले थे। जहां इन्होने 74 रन बनाये थे हालांकि इन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। वैसे यूसुफ़ टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीतने वाली टीम का हिस्सा भी थे।

गौतम गंभीर

आपको जानकारी दे दें की गौतम गंभीर भी २०११ वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा थे। ये 2019 में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचे थे। गंभीर ने हालही में राजनीतिक पारी को विराम दिया है। अब वे केकेआर के आईपीएल में मेंटर भूमिका में रहेंगे।

एस श्रीसंत

एस श्रीसंत भी 2011 वर्ल्ड कप के उन खिलाड़ियों में शामिल थे। जो वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। वे 2016 में केरल के तिरुवंतपुरम की सीट से चुनाव में उतरे थे लेकिन यहां उनको हार का सामना करना पड़ा था। एस श्रीसंत 2007 की टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल थे।

हरभजन सिंह

ये भी 2011 की टीम का हिस्सा रहे थे। आज हरभजन सिंह आम आदमी पार्टी की और से राज्य सभा सांसद हैं। 2011 में हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

सचिन तेंदुलकर

सचिन 26 अप्रेल 2012 में राज्य सभा सांसद मनोनीत हुए थे। वे 2018 तक राज्य सभा सांसद रहे। नवंबर 2013 में सचिन के क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। सचिन ने अपना आखरी टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।