नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में इन दिनों भारतीय टीम के दमदार प्रदर्शन को देख दूसरे देश के खिलाड़ी भी एक बार खौफ खा रहे है। और मैदान में आते ही भारतीय टीम के गेदबाजों के सामने ज्यादा देर तक टिक नही पा रहे है। अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली, जिसमें 18 रन के साथ 5 विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने रिकार्ड तोड़ दिया। जिसके बाद वो पांच विकेट लेकर भारत के लिए विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए।

लेकिन इस दौरान उनके 5 विकेट लेने के बाद इस तस्वीर काफी चर्चा में बनी हुई है जिसमें शमी श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेने के बाद इशारा करते नजर आ रहे थे,इस नजारे को देख स्टेडियम में बैठे दर्शक ही नही बल्कि कॉमेंटेटर भी हैरान रह गए थे। किसी को लगा कि उन्होंने हरभजन सिंह को ऐसा ईशारा किया था,जिनका रिकॉर्ड शमी ने रिकार्ड तोड़ दिया था लेकिन मैच के बाद शुभमन गिल ने ये खुलासा किया कि शमी का इशारा किसकी ओर था।  .

शुभमन गिल ने दिए मैच के बाद  दिए इंटरव्यू में बताया कि मोहम्मद शमी का यह इशारा टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए किया था। हालांकि, गिल ने यह नहीं बताया कि शमी ने ऐसा ईशारा क्यों किया था। दरअसल, विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड तोड़कर शमी ने गेंद को अपने सिर पर घुमाते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया था। फैंस के साथ दूसरे लोग उनका यह ईशारा देखकर सोच में पड़ गए थे कि उन्होंने किसके लिए ये किया था. हालांकि, अब ये साफ हो गया कि शमी ने बॉलिंग कोच के लिए ऐसा किया था.

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 357 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 55 रन पर ढेर हो गई थी. भारत ने ये मैच 302 रन से जीता।