अभी कुछ ही घंटे बाद आईपीएल की शुरुआत होने वाली है, हर साल आईपीएल में बहुत से नए-नए रिकॉर्ड बनाए जाते हैं। वहीं बहुत से नए-नए रिकॉर्ड खिलाड़ियों के द्वारा तोड़े जाते हैं। हम सभी, सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के बारे में तो जानते ही होंगे। परंतु क्या आपने कभी यह सोचा है कि आईपीएल इतिहास में पहली गेंद पर सबसे ज्यादा बार विकेट लेने वाले बॉलर कौन हैं।

यह रिकॉर्ड किन-किन बॉलर के पास है, उम्मीद है कि आप शायद ही इसके बारे में जानते होंगे। अगर नहीं जानते तो, चलिए आपको आज हम पांच ऐसे बॉलर के बारे में बताते हैं। जिन्होंने आईपीएल के पहले पारी के पहले बॉल पर ही विकेट चटकाए हैं।

मोहम्मद शमी

पहले स्थान पर मोहम्मद शमी है जिन्होंने इस साल के वर्ल्ड कप में भी विकेट लेने का कई रिकॉर्ड बनाए हैं। उनके शानदार बोलिंग की बदौलत इन्होंने आईपीएल इतिहास में तीन बार मैचेस की पहली गेंद पर ही विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। इसी के साथ यह पहले गेंदबाज हैं जो ऐसा करने में अब तक सफल हो पाए हैं।

लसिथ मलिंगा

दूसरे स्थान पर है भारत के सबसे प्रसिद्ध गेंदबाज लसिथ मलिंगा जो अपने तेज गति की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। यह दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में दो बार मैचेस की पहली गेंद पर विकेट चटकाए हैं।

ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल इतिहास में पहले बॉल पर विकेट लेने वाले बॉलर की लिस्ट में ट्रेंट बोल्ट का भी नाम शामिल है। अपने तेज रफ्तार के बॉलिंग के बल पर इन्होंने आईपीएल इतिहास में दो बार मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।

भुवनेश्वर कुमार

भारत के ही शानदार गेंदबाज जो कि अपने तेज रफ्तार और बेहतरीन गेंदबाज के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने आईपीएल इतिहास में एक बार नहीं बल्कि दो बार मैसेज की पहली गेंद पर ही विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। और यह इस लिस्ट के चौथे स्थान पर स्थित हैं।

उमेश यादव

उमेश यादव की शानदार गेंदबाजी से बहुत से बेटर ने अपना विकेट खोया है और यह पांचवें ऐसे गेंदबाज हैं। जिन्होंने आईपीएल इतिहास में दो बार मैचेस की पहली गेंद पर ही विकेट चटकाने का कारनामा कर दिखाया है और यह ऐसा करने वाले पांच में गेंदबाज की लिस्टमें शामिल हो चुके हैं।