ICC वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक Whoop नाम के बैंड को कई खिलाड़ियों के हाथ में देखा गया था, उस समय इस बैंड की खूब चर्चा हुई थी। जिस बैंड को कई खिलाड़ी इस्तेमाल कर रहे थे वो देखने में काफी सिंपल सा था, लेकिन इस बैंड के कई फायदे हैं। लेकिन ये बैंड अभी हमारे देश में नहीं लॉन्च हुआ है। इस बैंड की कंपनी के CEO ने इसके लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा कि वह जल्द ही इस बैंड को भारत में लॉन्च करेंगे।

Whoop नाम का ब्रांड कुछ वक्त पहले तक भारत के साथ पूरे देश के लिए नया था। लेकिन ICC मेन्स वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में लोगों ने इस बैंड को देखा ये चर्चा का विषय बन गया। जब सेमी-फाइल में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के दौरान अपनी ख़ुशी जाहिर की तो उनके कलाई पर इस Whoop बैंड को पहने हुए पाया गया । जिसके बाद भारत में हर कोई इस बैंड के बारे में जानना चाहता था और इसे खरीदना चाहता था।

जब इसके बारे में बात हुई तो लोग जानना चाहते थे कि ये किस तरह का बैंड और क्या ये भारत में अवेलेबल है। दुनिया के टॉप एथलीट्स जैसे माइकल फेल्प्स, लिब्रॉन जेम्स और विराट कोहली के अलावा और भी कई ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट इस बैंड को पहनते हैं।

Whoop बैंड की खासियत

आपको बता दें कि ये बैंड दूसरे किसी भी फिटनेस बैंड से काफी अलग है। वॉच जैसे दिखने वाले इस बैंड में कई एक्सक्लूसिव फीचर्स हैं। इस बैंड में कोई डिस्प्ले नहीं है, और ये बॉडी रिकवरी पर फोकस करके यूजर को उसकी परफॉर्मेंस के लिए बताता है। ये एक फिटनेस बैंड आपको सटीक डेटा देता है, इसके अलावा इसमें कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो दूसरे बैंड्स में नहीं होते हैं।

इस बैंड में ना तो कोई डिस्प्ले है और इसके चार्ज करने का तरीका भी काफी अलग है। ये बैंड इतना कंफर्टेबल है की इसको 24 घंटे पहना जा सकता है। इस बैंड को आप पहने हुए भी चार्ज कर सकते हैं। चार्ज करने के लिए इसमें खास तरह का अटैचमेंट दिया गया है और इसको पहने हुए भी चार्ज कर सकते हैं।