आपको पता होगा ही की अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने 201 रनों की दमदार पारी खेली। इस पारी को देखकर विश्व क्रिकेट भी हैरान रह गया है। इसके बाद से ही ग्लेन मैक्सवेल की चर्चा जोरो पर होने लगी। कई दिग्गज क्रिकेटरों ने इस पारी को वन डे की बेस्ट पारी में से एक माना है।

इसी बाच सौरभ गांगुली ने भी ग्लेन मैक्सवेल की पारी पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा है कि “”अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने मैच के दौरान गलती है. मैक्सवेल को उन्होंने उनसे दूर गेंदबाजी नहीं की, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आसानी से गेंदबाजों को कूट डाला”

गांगुली ने रखी अपनी राय

कोलकाता टीवी से बातचीत करते हुए सौरभ गांगुली ने कहा है कि “अफगानिस्तानी गेंदबाजों ने उसके पैड पर ज्यादा से ज्यादा गेंदें फेंकी, वह केवल खड़ा होकर गेंदबाजों को कूट रहा था. उन्हें वाइड गेंद करनी चाहिए, गेंदबाजों को शरीर से दूर गेंदबाजी करनी चाहिए थी जिससे बल्लेबाज गेंद तक नहीं पहुंच पाता. मैं कहूंगा कि संभवतः यह सबसे महान वनडे पारी थी जो मैंने देखी होगी।”

अजय जडेजा का भी किया जिक्र

अफगानिस्तान टीम के मेंटर अजय जडेजा का जिक्र भी सौरभ गांगुली ने किया है। उन्होंने कहा है कि “अजय जड़ेजा रो रहे होंगे. अफगानिस्तान के गेंदबाज इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे, खासकर जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 91/7 था, जडेजा भी हैरान होंगे.” आपको बता दें कि जब मैक्सवेल अपनी धमाकेदार फॉर्म में थे तो अजेय जडेजा बाउंड्री लाइन पर अफगानी खिलाड़ी को बाउंड्री लाइन पर कुछ समझाते नजर आये थे।

लेकिन अफगानी खिलाड़ी नहीं उठा पाए तो मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेल कर उनका बुरा हाल कर दिया। बता दें कि मैक्सवेल ने 128 गेंद पर 201 रनों की जबरदस्त पारी खेली है। अब मैक्सवेल वन डे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।