World Cup 2023: श्रीलंका की टीम इस वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल में गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी भी कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे। श्रीलंका के सामने भारत ने 358 का लक्ष्य रखा था। इस मैच में 302 रनों से भारत ने जीत दर्ज की है। मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया। पारी की शुरुआत और श्रीलंका को घुटनों पर लाने वाले बुमराह भी आज छिप गए। श्रीलंका के सामने पहला ही ओवर लेकर आने वाले बुमराह ने पहली ही गेंद पर विकेट ले लिया। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर गेंद को बल्लेबाज समझ ही नहीं पाया।

बुमराह की शुभ रही बोहनी

किसी भी कार्य की शुरुआत अच्छी हो तो काम बनता चला जाता है। दुकानदार की भाषा में बोहनी अच्छी होनी चाहिए। बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पहला ही विकेट लेकर अच्छी बोहनी कर दी थी। इसके बाद तो मोहम्मद शमी ने शमा ही बाँध दिया। लोगों की जुबां पर गेंदबाज ही छाए रहे। श्रीलंका के खिलाफ मैच में सिर्फ गेंदबाजी ही सबसे ज्यादा चर्चा में रही।

दोनों ही ओपनर 0 पर आउट

ओपनर जोड़ी को बुमराह ने और शिराज ने चलता किया। 5 खिलाड़ी तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। श्रीलंका के सामने बड़ा स्कोर चुनौती रहा। मोहम्मद शिराज ने इस मैच में 3 विकेट चटके। रविंद्र जडेजा ने पारी का आखिरी ओवर फेंका था, जिसमें चौथी गेंद पर मधुशंका आउट हो गए।

टीम इंडिया सेमीफाइनल

वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने सबसे पहले सेमीफइनल का टिकट कटा लिया है। सेमीफइनल में भारत की राह ज्यादा मुश्किल तो नहीं लग रही। जिस प्रकार से लगातार 7 मैच जीतकर अजेय बनी हुई है। देखा जाए तो वर्ल्ड कप इस बार टीम इंडिया के खाते में ही आता नजर आ रहा है। भारत की बल्लेबाजी भी बहुत लाजवाब है। गेंदबाजी तो सभी देख रहे हैं। शमी ने 3 मैच खेले हैं, जिनमे 14 विकेट अपने नाम किए हैं। स्पिनर और ऑल राउंडर में कुलदीप और जडेजा भी अच्छी फॉर्म में हैं। हार्दिक पंड्या की भी वापसी हो गई है।