Wolrd cup 2023: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में बारिश ने खलल डाल दिया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी से हर कोई परिचित है। लेकिन कभी कभी मेहनत के साथ किस्मत भी मेहरबान होती है। पाकिस्तान की टीम के साथ भी ऐसा ही हुआ। बारिश की आशंका के चलते बल्लेबाजों ने धुआंधार बल्लेबाजी की। मैच को कुछ समय के लिए रोका भी गया। लेकिन अंत में निर्णय DLS के जरिए किया गया। पाकिस्तान को 21 रनों से जीत का हकदार माना गया। पाकिस्तान ने 1 विकेट गंवाकर 200 रन कूट डाले। पाकिस्तान की पारी सिर्फ 25.3 ओवर ही खेल सकी।

402 रनों का लक्ष्य

वर्ल्डकप 2023 का सबसे बड़ा टारगेट देने वाली न्यूजीलैंड को पता भी नहीं होगा कि वो हार जाएगी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके बाड़ी बारिश की चेतावनी भी आ गई। बारिश को देखते हुए पाकिस्तान ने करो या करो की बल्लेबाजी की। इस मुकाबले में पाकिस्तान की ओपनर जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। फकर जमान ने 81 गेंदों में 126 रन नाबाद बना डाले। बाबर आजम भी 66 रन बनाकर खेल रहे थे। फकर जमान ने अकेले ही 11 छक्के जड़े।

भरतीय मूल के रविंद्र का शतक

Wolrd cup 2023 में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को देखें तो रचिन रविंद्र सभी मैचों में चल रहा है। उनकी बल्लेबाजी देखने लायक है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंदों में 108 रन जोड़े। केन विलियम्सन ने 95 रनों की जबरदस्त पारी खेली। न्यूजीलैंड पारी की तरफ से कुल 8 छक्के लगे। जबकि पाकिस्तान ने जवाब में 13 छक्के जड़ दिए।

पाकिस्तान के वसीम ने लिए सर्वाधिक विकेट

पाकिस्तान की खराब गेंदबाजी ने एक बार फिर पीछे धकेल दिया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बदौलत ही न्यूजीलैंड को हार का सामना करना पड़ा है। 10 ओवर में 60 रन देकर वसीम ने 3 विकेट लिए। शाहीन अफरीदी ने खाता भी नहीं खोला। हरीश रउफ ने सर्वाधिक रन दिए हैं। 10 ओवर में 85 में देकर सबसे महंगे साबित हुए।