नई दिल्ली: बॉलीवुड के मोकेम्बों के नाम से फेमस अमरीश पुरी (Amrish Puri) की अदाकारी आज भी लोगों के दिलों में समाई हुई है। आज भले ही वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनका निभाया हर किरदार आज भी लोगों के जहन में बसा हुआ है। फिर बात खलनायक की हो, या फिर किसी अच्छे पिता के किरदार हर चीज को अमरीश पुरी ने बाखूबी निभाया हैं।

अपनी करियर के दौरान उन्होने हर बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। फिर चाहे बात अमिताभ बच्चन के साथ की हो, या फिर सलमान खान, शाहरुख खान, की लेकिन इनके बीच आमिर खान (Aamir Khan) के साथ काम करना उनके लिये काफी बुरा पल साबित हुआ। उनके साथ फिल्म में काम करने के बाद ना केवल उन्होने आमिर का साथ छोड़ा, बल्कि उन्होंने जमकर फटकार भी लगाई थी। आमिर बस खड़े होकर चुपचाप सुन रहे थे।

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई झगड़ों के चर्चा काफी सुनने के मिले हैं। इनमें से अमरीश पुरी के साथ आमिर खान का चर्चा भी सुर्खियो में बना रहा है। आज हम भी आपको बताने जा रहे हैं। अमरीश पुरी के साथ अभिनेता आमिर खान का झगड़ा। आखिर क्यों दोनों कभी किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए। चलिए जानते हैं.

सिर झुकाए सुनते रहे आमिर खान

बात उस दौर की है जब आमिर खान बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर एक फिल्म में काम कर रहे थे। उस फिल्म में काम करने के दौरान अमरीश आमिर पर बुरी तरह भड़क गए थे। आमिर उन्हें बार-बार जाकर समझा रहे थे. अमरीश को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई और वह आमिर पर चिल्ला पड़े थे। सेट पर सन्नाटा छा गया। चूंकि अमरीश पुरी सीनियर एक्टर थे, और आमिर नए थे वह बस सिर झुकाए सबकुछ चुपचाप सुनते रहे। कुछ नहीं कहा. ये फिल्म आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन डायरेक्ट कर रहे थे। उन्होंने अमरीश पुरी को समझाया कि वह अपना काम कर रहा है बस। हालांकि बाद में जब उन्हें पता चला कि वह डायरेक्टर के भतीजे हैं तो उन्होंने आमिर से माफी मांगी, बल्कि उनके काम की भी तारीफ की थी.