बॉलीवुड के दिगज एक्टरों में शामिल अमरीश पुरी अपने बेस्ट विलेन के रोल से काफी ज्यादा मशहूर रहें हैं। वैसे तो अमरीश पुरी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था। उनको फिल्मी दुनिया में हीरो बनने का सपना था। लेकिन जब वो हीरो के लिए ऑडिशन देने गय थे। तब उनकी आवाज के वजह से प्रड्यूसर ने उन्हें विलन का रोल दिया था। यू तो फिल्मी दुनिया में जितना ही ऑडियंस हीरो को पसंद करते हैं। उतना ही विलेन को भी करते हैं। हीरो की ख्वाइश लेकर बॉलीवुड में कदम रखने वाले अमरीश पुरी ने अपने विलेन के रोल से सबको दीवाना बना लिया था।

वो किसी भी फिल्म में काफी अच्छा विलेन का रोल निभाया करते थे। उनको एक बेहतरीन विलेन माना जाता हैं। हालांकि बॉलीवुड में उनका सफर काफी शानदार रहा हैं। उन्होंने अपने हिट फिल्मों से काफी फैंस को अपने अदाकारी का दीवाना बनाया हैं। लेकिन अमरीश पुरी ने साल 2005 में 12 जनवरी को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।लेकिन आज भी उनकी बेहतरीन यादें और उनके काफी सारे मशहूर फिल्मी डायलॉग सबके जुबां पर रहता हैं।

अमरीश पूरी की बेटी लगती है बहुत हॉट

बात करें उनकी बेटी नम्रता पूरी की जो फिल्मी दुनिया से काफी दूर रहना पसंद करती हैं। हालांकि असल जिंदगी में वो काफी खूबसूरत लगती हैं। नम्रता पूरी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। उनकी तस्वीर आए दिन चर्चाओं में बनी रहती हैं। हालांकि वो देखने में इतनी खूबसूरत और हॉट लगती हैं की बहुत से लोगों ने उनको फिल्मों में आने को कहा हैं। लेकिन उनको फिल्मी दुनिया में कुछ खास रुचि नहीं हैं। वो काफी सदा लाइफ जीना पसंद करती हैं। नम्रता ने एक ग्रेटफुल बिजनेसमैन से शादी किया हैं। असल जिंदगी में वो एक ड्रेस डिजाइनर हैं। इसके साथ ही नम्रता एक बहुत ही खूबसूरत और सुपर मॉडल है और उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर किया हुआ हैं।