Anganwadi Vacancy 2023: क्या आप भी उन लोगों में से है जो जॉब की तलाश में है ऊपर से आप एक महिला है तो इस लेख को आपको लास्ट तक पढ़िएगा. ये भर्ती MP Asha Karyakarta Vacancy के लिए है. ये भर्ती इंदौर जिले के राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत निकाली गयी है. चलिए आपको इस आवेदन के बारे में डिटेल में बताते है.

शहरी आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती

बता दें, ये भर्ती चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर द्वारा शहरी आशा कार्यकर्ताओं के 279 पदों को भरा जाने पर है. इन वार्ड में रहने वाली ही महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती हैं।

जानिए किन महिलाओं को दी जाएगी वरियता

  1. अगर आप उस वार्ड की रहने वाली है.
  2. आपकी उम्र 21 साल से 45 वर्ष से अधिक ना हो
  3. आवेदनकर्ता महिला का शादीशुदा है
  4. महिलाएं विधवा, तलाकशुदा या परित्यागता महिला

कौन सी महिला कर सकती है अप्लाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप 10 वी पास है और साथ ही महिला अभ्यर्थी महिला आरोग्य समिति के सदस्य, ए. एन.एम प्रशिक्षण है तो उन्हें सिलेक्शन के दौरान सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी.

जानिए कैसे और कब तक कर सकते हैं आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दे जो भी महिला उमीदवार आशा कार्यकर्ताओं पदों के लिए आवेदन करना चाहती है उन्हें सबसे पहले अपनी योग्यता जांच करनी चाहिए. इसके बाद अगर आप की योग्यता है तो आप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर में जाकर application जमा कर सकतीं हैं.

Application के साथ पड़ेगी इन डोकॉमेंट्स की जरूरत

आपको एप साथ शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट, निवास प्रमाणपत्र, अगर आप विधवा या तलाकशुदा या परित्यागता है तो प्रमाणपत्र, किसी संस्था अथवा सीमित में पद या काम के अनुभवी है तो उसका दस्तावेज लेकर आना है. इन सब के अलावा आपको आधार कार्ड, जाति प्रमाणपत्र, राशन कार्ड, वोटर आईडी, बैक डोकॉमेंट्स की जरूरत होगी.