e-Shram scheme : श्रम कार्ड होने पर भी नहीं मिले पैसे तो करें यह काम, मिलेगा 1 हजार रुपये प्रति माह का लाभ

ई-श्रम कार्ड योजना केंद्र सरकार की ओर से चलाई गई योजना है। जिसमें असंगठित वर्ग के मजदूरों को आर्थिक लाभ दिया जाता है। इस योजना में अब तक करोड़ों लोग जुड़ चुके हैं। इस योजना से जुड़े लोगों को सरकार प्रति माह एक हजार रुपये का आर्थिक लाभ प्रदान करती है तथा मुफ्त जीवन बीमा की सुविधा भी देती है। यह योजना अब देश के प्रत्येक राज्य में संचालित हो चुकी है।

1.5 करोड़ रुपये की धनराशि उत्तर प्रदेश शासन ने भेजी

उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस योजना से जुड़े करोड़ों लोगों को लाभ प्रदान कर चुके हैं। आपको बता दें उत्तर प्रदेश शासन की ओर से हालही में 1.5 करोड़ रुपये की धनराशि इस योजना से जुड़े लोगों के खाते में भेजी जा चुकी है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं। जिनको यह राशि नहीं मिल पाई तथा कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनको शुरुआत से ही यह राशि नहीं मिली है। आज हहम आपको इसी प्रकार के लोगों के बारे में विस्तार से बता रहें हैं कि वह सरकार से भेजी राशि को किस प्रकार से प् सकते हैं।

इस कारण नहीं मिल पाई धन राशि

जानकारी में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों के खाते में धन राशि नहीं आई है। उनके खाते का नंबर या IFSC कोड योजना के पोर्टल पर गलत डाला हुआ है। इसी कारण ऐसे लोगों के खाते में धनराशि नहीं आ पाई है। यदि आपको भी अभी तक 1 हजार रुपये की धनराशि नहीं मिल पाई है तो आप CSC केंद्र जाकर अपना बैंक अकाउंट नंबर तथा IFSC कोड सही से डलवा लें। इसके बाद आपको समय पर धनराशि मिल जाय करेगी।