Bahubali Samosa:आपने समोसे तो बहुत खाए होंगे लेकिन क्या आपने कभी बाहुबली समोसे खाएं है. नहीं न चलिए आज आपको बाहुबली समोसे को दिखाते है. आप सब मेरठ को तो जानते ही होंगे. जी हा वही मेरठ जहाँ पर आपको रेवड़ी और गजक के लिए मशहूर है. लेकिन अब मेरठ में इनके अलावा ‘बाहुबली’ समोसे भी मशहूर हो गए है.

इस बाहुबली समोसे में आलू, मटर, मसाले, पनीर और सूखे मेवों से तैयार नमकीन भरवां मिश्रण से मिलेगा. यही नहीं यह समोसा करीब12 किलोग्राम वजनी है. यही नहीं अगर आप इस समोसे को 30 मिनट में खाने लेते हैं तो आपको 71,000 रुपए का इनाम दिए जाएंगे.

आपकी जानकारी के लिए ये बहुबली समोसा लालकुर्ती स्थित कौशल स्वीट्स के तीसरी पीढ़ी के मालिक शुभम कौशल द्वारा बनाया गया है. उनका कहना है की कहा कि वो समोसे को आकर्षण का केंद्र बनाने चाहते थे और इसके लिए वो ‘‘कुछ अलग करना’’ चाहते थे. यही कारण था जिसके वजह से उन्होंने 12 किलोग्राम का बाहुबली ‘समोसा’ तैयार करने का सोचा.

आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग अपने जन्मदिन पर पारंपरिक केक काटने के बजाय ‘बाहुबली’ का समोसा काटते हैं. अगर आप इसे 30 मिनट में इसे पूरा खाने पर 71,000 रुपए के इनाम भी दिया जाएगा. असल में बाहुबली समोसा सिर्फ तलने में डेढ़ घंटा लगता है और इस काम में तीन बावर्चियों की मेहनत लगती है.