Solar Powered Device:  ये बात तो हम सब जानते हैं कि घर में लाइटिंग होती हैं और इन्ही के वजह से बिजली का बिल बढ़ता है. शुरुआत में तो कुछ नहीं लेकिन मंथ के लास्ट में सब कुछ गड़बड़ हो जाता है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो बिजली के बिल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये आपके बहुत काम आने वाला है. दरअसल आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने वाले हैं जो आपके बिजली बिल को कम कर देगा. चलिए आपको इस डिवाइस के बारे में बताते हैं.

जानिए कौन सी लाइट है

आपकी जानकारी के लिए बता दे जिस लाइट के बारे में हम आपको बता रहे हैं उस लाइट का नाम है KnoviQ 20 LED Bright Outdoor Security Lights with Motion Sensor Solar Powered Light है. आप इस लाइट को अमेजन से खरीद सकते हैं. बात अगर इस लाइट की खासियत है कि इसे सोलर पावर से चलाया जाता है. आपको इस डिवाइस को घर के अंदर नहीं घर के बाहर लगाना है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि ये लाइट 65 दिनों तक घर के बाहर रह सकेगी. साथ ही ये बिना किसी छेड़खानी के खुद काम कर सकती है. और तो और इसे अलग से पावर की जरूरत भी नहीं है.

जानिए किस तकनीक से है लैस

दरअसल इस एलईडी लाइट में एक नहीं बल्कि कई सारे कॉम्पोनेंट्स हैं. इसमें आपको 1 सोलर पैनल मिलता है. सोलर पैनल के साथ ही आपको एक मोशन सेंसर दिया जाता है. आप इसी सेंसर की बदौलत एलईडी लाइट ऑन और ऑफ कर सकेंगे. इस एलईडी लाइटिंग की कीमत ₹200 रुपए है.