शादी एक ऐसा बंधन होता है। जिसमे दो लोगों का संगम होता है। इसके साथ ही दो परिवारों का मिलन भी होता है। इस बंधन को काफी पवित्र बंधन माना जाता है। शादी के बाद हर महिला और पुरुष की जिम्मेदारी होती है कि वह एक दूसरे के साथ हमेशा लॉयल रहे, और एक दूसरे का हर मोड़ पर एक अच्छे जीवनसाथी के जैसा साथ निभाए। हालांकि बहुत बार ऐसा होता है कि अक्सर लोग शादी के बाद बदल जाते हैं और बेवफाई पर उतर जाते हैं।

इन दिनों तो लोग शादी के बाद भी मैरिटल अफेयर चालू कर देते हैं। वही आज के समय में जमाना इतना एडवांस हो चुका हैं की ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए भी लोग काफी सारी एक्टिविटी चालू कर दिए है। आज के समय में ऐसे बहुत से ऑनलाइन डेटिंग ऐप भी बन गए हैं। जहा पर आप डेटिंग कर सकते है। ये ऐप सबसे पहले फ्रांस में बनया गया था। जिसका यूज अब इंडिया में भी काफी होने लगा हैं। ग्लीडन नाम से ये ऐप काफी ज्यादा फेमस हैं।

आपको बता दे की ग्लीडन नाम के इस ऐप को खुद एक महिला ने महिलाओं का सोचकर बनाया है। वही इस ऐप को हैंडल करने वाली टीम भी महिलाओं की ही हैं। इस ऐप को 2009 में लॉन्च किया गया था। जहा कोई भी महिला अपने हिसाब से पुरुष का चयन करके उसका इस्तेमाल पैसे देकर कर सकती हैं। भरता में इस ऐप ने 2017 में दस्तक दिया था। जिसके बाद से अब इसके यूजर्स का अनुमान लगाया जाए तो टोटल जिसमे से पहले ही ये एक करोड़ में थी। वही अब इसमें 20 लाख यूजर्स अकेले भारत के हैं। जिसमे से सितंबर 2022 में इसका अकड़ा 11 फीसदी बढ़ गई हैं।

बड़े से लेकर ये छोटे शहर भी है बेवफाई में आगे

ग्लीडन ऐप के मुताबिक शादी के बाद चीटिंग के लिए बहुत ज्यादातर महिलाएं करती है इस ऐप का इस्तेमाल। जिसमे से भारत के अकड़ो के अनुसार 66 फीसदी महिलाए हैं।। जिसमे से बहुत सी बिग सिटी जैसे दिल्ली,मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर शामिल हैं। वही इसमें से 34 परसेंट लोग छोटे शहरों के भी हैं, जैसे मेरठ,भोपाल,पटना
वही इस ऐप का इस्तेमाल सबसे ज्यादा 2019 से इन शहरों में किया जाने लगा जैसे की जयपुर, गुवहाटी, कोच्चि,नोएडा, इंदौर,हैदराबाद,गुरुग्राम,चंडीगढ़ लखनऊ में होने लगा हैं।

बेंगलुरु है बेवफाओ की राजधानी

आपको ये जानकर हैरानी होगी को बंगलौर में सबसे ज्यादा शादी के बाद महिलाएं अपनी पति को धोखा देती हैं। यहां पर महिलाए सबसे ज्यादा इस ऐप का इस्तेमाल करती हैं। यू तो मुंबई कोलकाता के बाद बंगलौर में महिलाए ग्लीडन ऐप का सबसे ज्यादा यूज करती हैं। जहां महिला इस ऐप पर डेढ़ से दो घंटे स्पेंड करती हैं। यहां पर महिलाए अपने पसंद के पुरुषो का चयन करती हैं। ज्यादा करके महिलाओं को 31 से 40 के उम्र के पुरुष पसंद आते हैं। वही इस ऐप डेटा के मुताबिक पुरुष 24 से 30 उम्र की महिलाओं का चयन करना पसंद करते हैं।

अक्सर इन वजहों के कारण महिलाए करती है पुरुष को चीट

77 प्रतिशत महिलाएं शादी के बाद इसलिए बेवफाई करती है। क्योंकि वह अपने मैरिड लाइफ से काफी बोर हो चुकी होती हैं। वहीं 52% महिलाएं ऐसी होती है जो बिजनेस ट्रिप के दौरान किसी दूसरे के साथ निजी संबंध बना लेती हैं। इसके साथ ही 31 प्रतिशत महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो अपने जानने वाले पुराने यार दोस्त के साथ अपने संबंध को बरकरार रखते हैं। एक सर्वे के मुताबिक बताया गया है कि ज्यादातर महिलाएं अपने पति से नाखुश होकर किसी पराए मर्द के साथ संबंध बनाती हैं। उन्हें ऐसा लगता हैं। जब उनके पति उनका घर में साथ नहीं देते हैं। जिस वजह से वह बेवफाई करती हैं।वही इन महिलाओं को बेवफाई करने का कोई अफसोस भी नही होता हैं।