यदि आप सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। आपको बता दें कि हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड यानी एचसीएल में वर्कमैन के पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए हैं। अतः आप यहां पर आवेदन कर सरकारी नौकरी की अपनी इच्छा को पूरी कर सकते हैं। जानकारी दे दें एचसीएल ने 54 पदों इ लिए आवेदन पत्र मांगे हैं। अब हम आपको इस पदों से सम्बंधित विवरण तथा योग्यता आदि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

इन पदों पर हो रही है भर्ती

. माइनिंग मेट : 21 पद।
. ब्लास्टर : 22 पद।
. बेड “बी” : 9 पद।
. वेब “सी” : 2 पद।

आवेदन करने के लिए योग्यता

केंद्रीय या राज्य सरकार द्वारा स्थापित UGC/ AICTE/SCTE-VT जैसे परिषद/निकायों दवा मान्यता प्राप्त/मान्यता प्राप्त संस्थानों से होनी चाहिए। केवल पूर्णकालिक नियमित पाठ्यक्रमों पर विचार किया जाएगा। इसके लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए शुल्क

जारी हुई नोटिफिकेशन के अनुसार इस पदों के लिए सामान्य। OBC तथा EWS उमीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये देय है। अन्य सभी आवेदनकर्ताओं के लिए शुल्क में छूट का प्रावधान है।

इस प्रकार से करें आवेदन

यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एचसीएल की वेबसाइट https://www.hindustancopper.com/Page/Career_New पर ऑनलाइन आवेदन करना होता है। आपको बता दें कि अवदा करने की प्रक्रिया 2 जनवरी 2023 से शुरू हो चुकी है तथा यह 31 जनवरी 2023 तक समाप्त हो जायेगी।